Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: अहमदाबाद, सूरत, हैदराबाद, चेन्नई में स्थिति खास तौर पर गंभीर: गृह मंत्रालय

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 26, 2020 7:58 IST
Coronavirus Live Updates- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 28 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 1.90 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 45 हजार को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 9 लाख के पार पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Live Updates 25 April 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 1:46 PM (IST) Posted by Sailesh

    आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कोविड-19 से निपटने के लिए एक राष्ट्रीय योजना तैयार करनी चाहिए: कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल

  • 12:47 PM (IST) Posted by Sailesh

    बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दो नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों के मामले बढ़ कर 225 हो गए हैं। 

  • 12:34 PM (IST) Posted by Sailesh

    चीन ने कोरोना वायरस के अपने तीसरे टीके के दूसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल को मंजूरी दे दी है। यहां कोविड-19 के 12 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 82,816 हो गई है।

  • 12:10 PM (IST) Posted by Sailesh

    कोरोना वायरस महामारी के कारण 30 करोड़ डॉलर का नुकसान झेल रहे क्रिकेट आस्ट्रेलिया को आर्थिक संकट से निकालने के लिये आस्ट्रेलिया सरकार इस साल के आखिर में भारतीय टीम के दौरे के लिये यात्रा पाबंदियों में रियायत दे सकती है। 

  • 11:04 AM (IST) Posted by Sailesh

    ब्रिटेन में भारतीय और जातीय आधार पर अल्पसंख्यक समुदाय की पृष्ठभूमि वाले चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पेशेवरों पर घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने का अत्यधिक खतरा है। देश में चिकित्साकर्मियों के बीच किए गए एक अनोखे सर्वेक्षण में यह परिणाम सामने आए हैं।

  • 9:52 AM (IST) Posted by Sailesh

    देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से दो और मरीजों की मौत की पुष्टि की गयी है। नतीजतन जिले में महामारी की जद में आने के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 57 पर पहुंच गयी है।

  • 8:28 AM (IST) Posted by Sailesh

    जम्मू्-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी और उनका एक साथी मारा गया

  • 7:50 AM (IST) Posted by Sailesh

    भारत में कोविड-19 की त्वरित जांच के लिए 5.5 लाख किट की आपूर्ति करने वाली चीन की दो कंपनियों ने कहा कि वह उत्पाद की सटीकता में आ रही शिकायतों की जांच में सहयोग के लिए तैयार है।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Sailesh

    पश्चिम बंगाल में कोरोन वायरस महामारी के मद्देनजर लागू बंद का उल्लंघन करने के मामले में करीब 34,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Sailesh

    दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में 11 चिकित्सकों सहित 31 कर्मियों में अभी तक कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

  • 7:48 AM (IST) Posted by Sailesh

    केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से पैदा हुई स्थिति अहमदाबाद, सूरत, हैदराबाद और चेन्नई सहित बड़े या उभरते हॉटस्पॉट इलाकों में ‘‘खास तौर पर गंभीर’’ है। सरकार ने इन शहरों में हालात की निगरानी करने के लिये अंतर-मंत्रालयी टीमें भी भेजी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement