Monday, May 06, 2024
Advertisement

Coronavirus Lockdown 3.0: कोविड-19 से अमेरिका के न्यू जर्सी में भारतीय मूल के डॉक्टर पिता-पुत्री की मौत

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 09, 2020 0:23 IST
coronavirus lockdown latest live updates- India TV Hindi
Image Source : @TWITTER coronavirus lockdown latest live updates

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया भर में कोरोना वायरस के अबतक 39.16 लाख से संक्रमित हो चुके हैं जबकि इससे मरने वालों की संख्या 2.70 लाख के पार जा चुकी है। हालांकि 13.4 लोग अबतक रिकवर कर चुके हैं। कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक मौतें अमरीका में हुई हैं, यहां लगभग 13 लाख लोग इससे संक्रमित हैं जबकि 76 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगभग 56 हजार के पार पहुंच चुकी है। भारत में 17 मई तक तीसरे चरण का लॉकडाउन लागू किया गया है। 

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

 

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates 8 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 3:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री ने टैगोर को उनकी जयंती पर याद किया

    नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को स्वतंत्रता संग्राम में नोबेल पुरस्कार विजेता रबींद्रनाथ टैगोर की भूमिका को उनकी 159वीं जयंती पर याद किया। मोदी ने ट्वीट किया, 'गुरुदेव टैगोर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे, उन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण योगदान दिया।' प्रधानमंत्री ने कहा, 'विचारों और अभिव्यक्ति में उनकी स्पष्टता हमेशा शानदार रही।' रबींद्रनाथ टैगोर की जयंती बंगाली कैलेंडर के बैशाख महीने के 25वें दिन मनाई जाती है।

  • 3:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली एयरपोर्ट पर 234 यात्रियों को लेकर पहुंचा एयर इंडिया का विमान

    नई दिल्ली। विदेशों में फंसे भारतीय को वापस लाने के वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की पहली फ्लाइट शुक्रवार को सिंगापुर से राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। पूर्वान्ह 11:50 बजे 234 यात्रियों को लेकर यह विमान हवाईअड्डे पर पहुंचा। ये भारतीय कोविड-19 के कारण विदेश में फंसे हुए थे। यह एयर इंडिया की पहली उड़ान है, जिसे वंदे भारत मिशन के तहत संचालित किया गया। इस फ्लाइट ने गुरुवार रात करीब 11.20 बजे आईजीआई एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। एयर इंडिया के अलावा, राष्ट्रीय वाहक की सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी सरकार द्वारा किए गए इस निकासी कार्यक्रम के तहत उड़ानें संचालित की हैं।

  • 3:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड-19 : इटली में 30 हजार के पास मौतें

    रोम। इटली में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते पिछले 24 घंटों में 274 अन्य मौतें देखने को मिली हैं। इसके बाद से देश में कोविड-19 से मरने वालों का कुल आंकड़ा 29 हजार 958 पहुंच गया है। देश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 21 फरवरी को सामने आया था। सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने नवीनतम आंकड़े जारी कर कहा, 'पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण के 1,401 नए मामले देखने को मिले हैं, जिसके बाद से कुल संक्रमितों की संख्या 2 लाख 15 हजार 858 हो गई है।'

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को जारी आंकड़ों के हवाले से कहा कि कुल संक्रमितों में से 1,311 मरीज ऐसे हैं, जो इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती हैं, यह आंकड़ा बुधवार की तुलना में 22 कम का है। वहीं, संक्रमण के लक्षणों वाले 15 हजार 174 मरीज वर्तमान में अस्पतालों में भर्ती हैं, इसके आंकड़ों में भी पहले दिन के मुकाबले 595 मामलों की कमी देखने को मिली है। वर्तमान में संक्रमित मामलें बुधवार की तुलना में 1,904 की कमी के साथ 89 हजार 624 रहे हैं, जो कि पहले दिन तक 91,528 थे। उपचार के बाद पूर्ण रूप से 3,031 नए मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसके बाद से यह आंकड़ा भी बढ़कर 96 हजार 276 हो गया है।

  • 2:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर में मजदूरों का विरोध प्रदर्शन हिंसक हुआ

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ में तनख्वाह देने और घर वापस भेजने की मांग कर रहे चिनाब टेक्सटाइल मिल(CTM) के मजदूरों का विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया।

  • 2:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    CSIR के DG शेखर मांडे ने कहा, कोविड-19 के लिए दवा लाने पर कर रहे काम

    वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) के DG शेखर मांडे ने कहा कि CSIR दवा कंपनियों के साथ मिलकर कोविड-19 के लिए दवा लाने पर काम कर रहा है। इसको लेकर CSIR पहले ही दवा कंपनियों के साथ मिलकर कुछ ट्रायल शुरू कर चुका है। मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि कल रात भारत के ड्रग कंट्रोलर जनरल ने दो और ट्रायल करने की अनुमति दे दी है।

  • 2:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना से देश में मृत्यु दर 3.3 प्रतिशत के आसपास है- डॉ. हर्ष वर्धन

    दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि देश में मृत्यु दर 3.3 प्रतिशत के आसपास है। हम देश में 14,40,433 लोगों की टेस्टिंग कर चुके हैं। अब हमारी 95,000 टेस्ट हर दिन करने की क्षमता है।

  • 2:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड-19 से अमेरिका के न्यू जर्सी में भारतीय मूल के डॉक्टर पिता-पुत्री की मौत

    न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यू जर्सी में भारतीय मूल के एक पिता-पुत्री की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो गई। दोनों ही पेशे से डॉक्टर थे। गवर्नर फिल मर्फी ने उनकी मौत पर दुख जताते हुए कहा कि दोनों ने ही अपना जीवन लोगों की सेवा में बिताया। न्यू जर्सी के 78 वर्षीय सत्येंद्र देव खन्ना एक सर्जन होने के साथ ही साथ कई अस्पतालों में सर्जरी प्रमुख के तौर पर भी सेवा दे चुके हैं। वहीं उनकी 43 वर्षीय बेटी प्रिया खन्ना आंतरिक चिकित्सा और नेफ्रोलॉजी की विशेषज्ञ थी। वह यूनियन हॉस्पिटल में चीफ ऑफ रेजीडेंट्स थीं जो कि अब आरडब्ल्यूजे बार्नाबास हेल्थ का हिस्सा है। न्यू जर्सी के गवर्नर ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, 'डॉक्टर सत्येंद्र देव खन्ना और डॉ प्रिया खन्ना पिता-पुत्री थे। दोनों ने ही अपना जीवन दूसरों की मदद करते हुए बिताया। यह एक ऐसा परिवार था जो स्वास्थ्य और उपचार क्षेत्र के प्रति समर्पित था। हमारे शब्द हमारी संवेदनाओं को प्रकट नहीं कर सकते हैं।' दोनों की मौत क्लारा मास मेडिकल सेंटर में हो गई। डा. सत्येन्द्र की पत्नी कमलेश खन्ना भी बाल रोग चिकित्सक हैं। उनकी दो और बेटियां, सुगंधा खन्ना फिजिशियन है और अनीशा खन्ना अपनी मां की तरह ही बाल रोग विशेषज्ञ हैं। 

  • 1:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भाजपा ने महाराष्ट्र में होने वाले द्विवार्षिक विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र  में होने वाले आगामी (21 मई) द्विवार्षिक विधान परिषद चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की।

  • 1:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    एसबीआई कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने के बाद स्थानीय मुख्यालय का एक हिस्सा बंद

    कोलकाता। भारतीय स्टेट बैंक के यहां स्थित स्थानीय मुख्यालय के एक हिस्से को बंद कर दिया गया है। उसके एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह निर्णय किया गया है। बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि यह कर्मचारी बैंक के ‘लायबिलिटी सेंट्रलाइज्ड प्रोसेसिंग सेंटर’ में काम करता है। यह विभाग स्थानीय मुख्यालय के ई-प्रखंड में है। अधिकारी ने कहा कि यह कर्मचारी पिछले 8-10 से कार्यालय नहीं आ रहा है। अब वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उसके बाद से हम पूरे इमारत को सैनेटाइज (कीटाणुमुक्त) कर रहे हैं और उस प्रखंड को 11 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है। कर्मचारी का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि एसबीआई का एक और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, लेकिन अब उसकी सेहत में सुधार है और उसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह कर्मचारी विदेश यात्रा से लौटा था। 

  • 1:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी में निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर शराब बेचने पर लगेगा भारी जुर्माना

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों के निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर शराब बेचने के मामले को आबकारी विभाग ने गंभीरता से लेते हुए कहा है कि ऐसा करने वाले दुकानदारों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। प्रमुख सचिव (आबकारी) संजय आर. भूसरेड्डी ने एक बयान जारी कर ग्राहकों से अपील की है कि वे निर्धारित मूल्य से अधिक राशि का भुगतान न करें। उन्होंने कहा कि निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर शराब बेचने वाले दुकानदार पर 75 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और अगर वही दुकानदार दोबारा महंगी शराब बेचते पकड़ा गया, तो उससे डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा, जबकि तीसरी बार पकड़े जाने पर दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे शराब की दुकानों की जांच करें और अधिक दाम पर शराब बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। बयान में यह भी बताया गया कि प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ 25 मार्च से अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत सात मई को प्रदेश में 175 मामले पकड़े गये, 3,291 लीटर अवैध शराब पकड़ी गयी तथा 11 लोगों को जेल भेजा गया । 

  • 1:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस से सीआईएसएफ के एक और अधिकारी की मौत

    नयी दिल्ली। कोलकाता में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक सीआईएसएफ के दो अधिकारियों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हो चुकी है। अधिकारी पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय संग्रहालय की सुरक्षा इकाई में सहायक उप निरीक्षक रैंक के पद पर तैनात थे। बृहस्पतिवार को सीआईएसएफ के एक हेड कांस्टेबल की भी मौत हो गई थी। हेड कांस्टेबल मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तैनात थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत कार्य करने वाले अर्धसैनिक या केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के पांच कर्मियों की मौत इस संक्रमण से हो चुकी है। सीआईएसएफ और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो-दो कर्मियों तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक कर्मी की मौत हो चुकी है। अधिकारियों के मुताबिक सीआईएसएफ के 32 कर्मियों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है। 

  • 12:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या 750 पहुंची

    कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कर्नाटक में कल शाम 5 बजे से आज दोपहर 12 बजे तक कोरोना वायरस के 45 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या 750 है, जिसमें 30 मौतें और 371 डिस्चार्ज हो चुके मामले शामिल हैं। 

  • 12:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र रेल दुर्घटना में बसपा सुप्रीमो मायावती ने व्यक्त किया दुख

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि महाराष्ट्र रेल दुर्घटना में हुई 19 मौतें और अनेकों के घायल होने से मैं बहुत दुखी हूं ये सब केंद्र और राज्य सरकार के लापरवाही से ही हुआ है। इस मामले में मेरा यही कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार इस तरह की घटना को पूरी गंभीरता से लें ताकि फिर से ऐसी घटना न हो। 

  • 12:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    विशाखापट्टनम गैस रिसाव मामला: NGT ने केंद्र, एलजी पॉलिमर इंडिया और CPCB को नोटिस जारी किया

    आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम की एलजी पॉलिमर फैक्ट्री में गैस रिसाव मामले पर शुक्रवार को सुनवाई करते हुए राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने केंद्र, एलजी पॉलिमर इंडिया और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) को नोटिस जारी किया है।  

  • 11:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    विशाखापट्टनम में दोबारा गैस रिसाव को लेकर NDRF के डीजी ने दी जानकारी

    विशाखापट्टनम की एलजी पॉलिमर फैक्ट्री में रिसाव को लेकर NDRF के डीजी एस. एन. प्रधान ने कहा कि 'मैं मीडिया से अपील करूंगा कि इस तरह की गलत अफवाह न फैलाएं जिससे लोगों में भ्रम फैले।' एस. एन. प्रधान ने कहा कि मीडिया में अफवाहें चल रही है कि आज फिर से लीकेज हुआ है तो मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। गैस लीकेज को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया है इसमें थोड़े फ्यूम्स निकलते हैं जो कि कैंपस के आस-पास रहता है,इसे ये आकलन कर लेना की फिर से लीकेज हुआ है तो सरासर गलत है।

  • 11:49 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज 3 बजे दिल्ली से बिहार के लिए रवाना होगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

    दिल्ली: आज 3 बजे दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को लेकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन मुजफ्फरपुर (बिहार) के लिए रवाना होगी। इससे पहले यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पर सभी की मेडिकल स्क्रीनिंग की जा रही है।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    औरंगाबाद ट्रेन हादसा: सीएम उद्धव ने 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का किया ऐलान

    औरंगाबाद ट्रेन हादसा: मृतकों के परिवारीजनों को सीएम उद्धव ने 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    औरंगाबाद रेल हादसे पर रेलवे ने दी जानकारी

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद रेल हादसे पर सफाई देते हुए रेलवे ने कहा है कि शुक्रवार सुबह ट्रैक पर कुछ मजदूरों को देखने के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की, लेकिन परभणी-मनमाड सेक्शन के बदनपुर और करमाड स्टेशनों के बीच उन्हें टक्कर लग गई। घायलों को औरंगाबाद सिविल अस्पताल ले जाया गया है। जांच के आदेश दिए गए हैं।

  • 11:05 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी जानकारी

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को बताया कि कल (7 मई) दिल्ली में 389 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं, अब तक कुल 1,931 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में 87 लोग ICU में हैं और 13 लोग वेंटिलेटर पर हैं।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सरकार ने विदेश से लौटे लोगों को दिया विकल्प

    केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि विदेश से लौटे लोग अपने घर में जगह न होने पर खुद को पृथक करने के लिये (क्वारंटाइन) होटलों, सर्विस अपार्टमेंट या लॉज में भुगतान कर ठहरने का विकल्प अपना सकते हैं। मंत्रालय ने विदेश से लौटे लोगों के बारे में अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में होटल, सर्विस अपार्टमेंट और लॉज खाली हैं, जिनमें ठहरने का इंतजाम किया गया है। मंत्रालय ने कहा कि वे लोग जिनके घर में पृथक रहने के लिये आवश्यक स्थान नहीं है, ऐसी सुविधाओं का विकल्प चुन सकते हैं।

  • 11:01 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मई से वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में कटौती करेगी इंडिगो

    एयरलाइन कंपनी इंडिगो सीईओ रोनजॉय दत्ता ने शुक्रवार को कहा कि हमने मार्च और अप्रैल में पूरी तनख्वाह दी, लेकिन मई से वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में कटौती करनी पड़ेगी।

  • 8:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, शुक्रवार (8 मई 2020) सुबह 9 बजे तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 56,342 सामने आ गए हैं। इनमें से 37,916 एक्टिव केस हैं, 16,540 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 1886 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में 103 लोगों की मौत हुई है।

  • 8:47 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    एनजीटी आज करेगी विशाखापत्तनम गैस लीक कांड की सुनवाई

    नई दिल्ली: नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने गुरुवार को विशाखापत्तनम गैस लीक घटना का संज्ञान लिया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग अस्पताल में भर्ती हैं। एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ आज शुक्रवार (8 मई) को इस मामले की सुनवाई करेगी।

  • 8:23 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शराब की दुकान के बाहर लोगों ने हेलमेट, बोतल, बैग और बोरी इत्यादि से लाइन बनायी

    दिल्ली के वसंत विहार में एक शराब की दुकान के बाहर लोगों ने अपनी जगहों पर हेलमेट, बोतल, बैग और बोरी इत्यादि से लाइन बनायी है।

     

  • 8:21 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज ढाका से श्रीनगर पहुंचेगी फ्लाइट

    ढाका (बांग्लादेश) से 167 यात्रियों को लेकर श्रीनगर के लिए पहली फ्लाइट आज सुबह 11 बजे रवाना होगी, इस फ्लाइट में जम्मू-कश्मीर से मेडिकल के सभी छात्र होंगे।

  • 8:10 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हाइपरटेंशन को जड़ से मिटाएं योग के 5 प्राणायाम अपनाएं

    हाइपरटेंशन को जड़ से मिटाएं योग के 5 प्राणायाम अपनाएं, किस योगासन से आपका बीपी न अप होगा ना डाउन? जानिए योग गुरु स्वामी रामदेव से

     

     

  • 8:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: अमेरिका में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 2400 से ज्यादा की मौत

    जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में बीते चौबीस घंटे में​ रिकॉर्ड 2448 लोगों की मौत हुई, जिसके साथ मौत का कुल आंकड़ा 75, 543 पहुंच गया है। अमेरिका में अब कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 12 लाख 92 हजार से ज्यादा हो गई है।

  • 8:01 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, 14 प्रवासी मजदूरों की ट्रेन से कटकर मौत

    कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों को लेकर एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर 14 मजदूरों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रैक पर सोए प्रवासी मजदूरों को ट्रेन ने कुचल दिया है जिससे 14 मजदूरों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र केऔरंगाबाद में औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन करमाड के करीब एक मालगाड़ी ने तकरीबन 14 लोगों को रौंद दिया, इन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये हादसा सुबह 6 बजे के करीब हुआ है। पढ़ें पूरी खबर

  • 7:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    UAE से 363 भारतीयों को लेकर दो विमान केरल पहुंचे

    वंदे भारत मिशन के तहत संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से 363 भारतीयों को लेकर दो विमान केरल पहुंचे, 5 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। पढ़ें पूरी खबर

  • 7:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देशभर में कोविड-19 के मामले 56,000 के पार, शहरी क्षेत्रों में मामलों में बढ़ोतरी

    नयी दिल्ली: देश में कोविड-19 से संक्रमण के मामले बृहस्पतिवार को 56,000 के पार पहुंच गए क्योंकि मुम्बई, अहमदबाद और चेन्नई सहित कई शहरी क्षेत्रों में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई। हालांकि ठीक हुए लोगों की संख्या भी 16,000 को पार कर गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement