Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Lockdown 4.0: सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर मिले सुझाव की दी जानकारी

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 15, 2020 7:41 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : @TWITTER Delhi CM Arvind Kejriwal

पूरी दुनिया के 212 देशों में फैल चुका कोरोना वायरस दिन प्रतिदिन खतरनाक होता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 44.29 लाख के पार पहुंच चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3 लाख के करीब पहुंच चुकी है। हालांकि 16.58 लाख लोग अबतक रिकवर कर चुके हैं। कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक मौतें अमरीका में हुई हैं, यहां 14.30 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि मौत का आंकड़ा 85 हजार के पार पहुंच चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, 14 मई (गुरुवार) सुबह 9 बजे तक देश में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 78,003 है (इसमें 49,219 सक्रिय मामले, 26,235ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले और 2,549 मौतें शामिल हैं)। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 3,722 की बढ़त हुई और 134 मौतें हुईं। भारत में 17 मई तक तीसरे चरण का लॉकडाउन लागू किया गया है। 

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates May 14th 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 2:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नासिक में प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रहा ट्रक पलटा, 7 मजदूर घायल

    महाराष्ट्र: नासिक में प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रहे एक ट्रक के पलटने से 7 मजदूर घायल हुए। एक मजदूर ने बताया "हम लोग भिवंडी से आए थे और ओडिशा जाने वाले थे। भिवंडी बाईपास पर गाड़ी आई,उसने एक आदमी से 4,000रुपये लिए, हम 53आदमी हैं। सुबह नासिक रोड पर गाड़ी पलट गई और ड्राइवर भाग गया।"

  • 1:55 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड: कल बद्रीनाथ धाम के खुलेंगे कपाट

    उत्तराखंड: कल बद्रीनाथ धाम के कपाट खुल रहे हैं, इससे पहले आज वहां पूजा की गई।

  • 1:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हावड़ा से यात्रियों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुँची

    दिल्ली: हावड़ा(पश्चिम बंगाल) से यात्रियों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुँची। एक यात्री(अपराजिता श्रीवास्तव ) ने बताया,"मैं 21 मार्च से वहां फंसी हुई थी,अब दिल्ली पहुंचकर मुझे बहुत खुशी हो रही है।मेरी यात्रा बहुत अच्छी रही।सभी नियमों का पालन हुआ।"

  • 1:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 472 नए मामले सामने आए

    दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 472 नए मामले सामने आए हैं और 187 लोग ठीक हुए हैं। राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई। दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8,470 है, इसमें ठीक हो चुके 3,045 मामले और 115 मौतें शामिल हैं। पढ़ें पूरी खबर

  • 1:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    स्कूल, कॉलेज, सैलून और सिनेमा न खोलने का सुझाव मिला- केजरीवाल

    केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन को लेकर 24 घंटे में अबतक 4.75 लाख लोगों ने सुझाव भेजे हैं। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र ने हमसे सुझाव मांगे थे। स्कूल, कॉलेज, सैलून और सिनेमा न खोलने का सुझाव मिला है।

  • 1:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अधिकतर लोगों अभी लॉकडाउन नहीं खोलने के पक्ष में- अरविंद केजरीवाल

    कोरोना संकट और दिल्ली में लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अधिकतर लोगों ने अभी लॉकडाउन नहीं खोलने की बात कही है। केजरीवाल ने कहा कि ज्यादातर लोग चाहते हैं बुजुर्ग घर पर ही रहें।

  • 10:04 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 611 हुई

    ओडिशा सूचना और जनसंपर्क विभाग के मुताबिक, ओडिशा में 14 मई (गुरुवार) सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस के 73 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 71 अन्य राज्यों से लौटे थे और 2 मामले कंटेनमेंट ज़ोन से हैं। राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 611 है।

  • 9:03 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 78 हजार के पार

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, देश में 14 मई सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस के कुल 78,003 मामले सामने आ गए हैं। इनमें 49,219 एक्टिव केस हैं, 26,235 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि अबतक 2549 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां कुल मरीजों की संख्या 25922 हो गई है। गुजरात में 9267 मामलों की पुष्टि हुई है। तमिलनाडु में भी 9227 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 7998 कोरोना के कुल मामले सामने आए हैं। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:27 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    डॉ. सुरेश कुमार एलएनजेपी अस्पताल के नए चिकित्सा निदेशक नियुक्त

    नयी दिल्ली। मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के एक वरिष्ठ संकाय सदस्य को बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल का नया चिकित्सा निदेशक नियुक्त किया गया। दिल्ली में यह अस्पताल एक समर्पित कोविड-19 प्रतिष्ठान है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के निदेशक-प्रोफेसर (मेडिसिन) को तत्काल प्रभाव से एलएनजेपी अस्पताल का नया चिकित्सा निदेशक नियुक्त किया गया है। इसमें कहा गया कि चिकित्सा निदेशक के पद से डॉ. जेसी पासी को तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया गया है। केंद्र ने हाल में दिल्ली सरकार को निर्देश दिया था कि वह पासी को उनकी उम्र को देखते हुए एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक पद से हटाए।

  • 8:24 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    द्वारका में तैनात वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कोरोना संक्रमित मिले

    नयी दिल्ली। दिल्ली के द्वारका जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने यहां कहा कि यह पहला मामला है जब द्वारका में कोई पुलिस अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह थाना प्रभारी रैंक के अधिकारी हैं। पुलिस ने कहा कि यह अधिकारी पिछले कुछ दिन से छुट्टी पर थे। वह ठीक हैं और घर में पृथक-वास में हैं। उनके संपर्क में आए पांच-छह कर्मियों को घर में पृथक-वास में भेज दिया गया है। 

  • 8:16 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया सर्कुलर

    सुप्रीम कोर्ट के 13 मई के एक सर्कुलर में कहा गया है कि 'सुप्रीम कोर्ट के समक्ष वर्चुअल कोर्ट सिस्टम से हो रही सुनवाई के दौरान वकील अगले आदेश तक या चिकित्सा अनिवार्यता रहने तक "सादे सफेद नेक बैंड के साथ,सादी सफेद शर्ट/सफेद-सलवार-कमीज/सफेद साड़ी पहन" सकते हैं। ये निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।' 

  • 8:12 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अहमदाबाद से यात्रियों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची

    दिल्ली: अहमदाबाद से यात्रियों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची। एक यात्री ने बताया," मैं पिछले डेढ़ महीने से वहां फंसा हुआ था अब दिल्ली आकर मैं बहुत खुश हूं।रेलवे की सारी सुविधा अच्छी थी,उन्होंने हमारी सारी सुविधा का ध्यान रखा।"

  • 8:11 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जानिए कैसे बालों की उम्र बढ़ाएं

    चेहरे को चांद सा कैसे बनाएं, बालों की उम्र कैसे बढ़ाएं? 12 योगासन जो आपको उम्र भर स्वस्थ और सुंदर रखेंगे, जानिए योग गुरु स्वामी रामदेव से। 

  • 8:06 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नेपाल में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 250 हुई

     नेपाल स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, नेपाल में कोरोना वायरस के 5 और मामले सामने आए, नेपाल में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 250 हुई।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1,813 लोगों की मौत

    जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 1,813 लोगों की मौत हुई है, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा बढ़कर 84,059 हुआ।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार के कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 940 पहुंची

    बिहार स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में 8 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए जिसे मिलाकर पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 940 हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement