Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Coronavirus India Updates: देश में पिछले 24 घंटों में 3,970 कोरोना के नए मामले और 103 की मौत

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 17, 2020 7:41 IST
coronavirus lockdown live updates covid 19 latest news- India TV Hindi
Image Source : AP coronavirus lockdown live updates covid 19 latest news

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 46.28 लाख के पार पहुंच गई है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3 लाख से ज्यादा हो चुकी है। हालांकि 17.58 लाख लोग अबतक ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक मौतें अमरीका में हुई हैं, यहां 14.84 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि मौत का आंकड़ा 88 हजार 500 के पार जा चुका है। भारत में 17 मई तक तीसरे चरण का लॉकडाउन लागू किया गया है। 

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates May 16th 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 9:32 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना मामलों की संख्या 86 हजार के करीब पहुंची

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, 16 मई सुबह 9 बजे तक देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 85,940 है(इसमें 53,035सक्रिय मामले, 30,153ठीक/ डिस्चार्ज/ विस्थापित हो चुके मामले और 2,752मौतें शामिल हैं)। पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 3,970 मामले सामने आए हैं और 103 मौतें हुई हैं।

  • 9:08 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    औरैया हादसा: CM योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के IG को तुरंत रिपोर्ट जमा करने को कहा

    उत्तर प्रदेश: कानपुर के IG मोहित अग्रवाल ने औरैया में हादसे वाली जगह का दौरा किया। आज सुबह औरैया में दो ट्रकों की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के IG को तुरंत हादसे के कारण की रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

  • 8:45 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बेंगलुरु से यात्रियों को लेकर स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची

    दिल्ली: लॉकडाउन के बीच आज सुबह ​बेंगलुरु से ​यात्रियों को लेकर से दूसरी स्पेशल यात्री ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची। यात्रियों का कहना है कि यात्रा के दौरान उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई है।

     

  • 8:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका भारत को देगा वेंटिलेटर- ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 'हम भारत को बहुत सारे वेंटिलेटर भेज रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। हम भारत को काफी वेंटिलेटर भेज रहे हैं, हमारे पास बड़ी संख्या में वेंटिलेटर की सप्लाई है।'

  • 8:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    स्वामी रामदेव से जानिए प्राकृतिक रूप से इनफर्टिलिटी और हार्मोन्स में गड़बड़ी कैसे दूर होगी?

    योग के वो 12 आसन जिसके चमत्कार  से मां बनने  का सपना होगा साकार, जानिए  योग गुरु स्वामी रामदेव से।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    15 गंभीर मजदूरों को सैफई PGI रेफर किया गया- CMO औरैया

    CMO औरैया अर्चना ​श्रीवास्तव ने बताया कि 24 लोग मृत लाए गए थे, 22 लोग भर्ती हैं। जिन 15 लोगों की हालत गंभीर हैं, उन्हें सैफई PGI रेफर किया गया है। ये लोग राजस्थान से बिहार, झारखंड की तरफ जा रहे थे। 

  • 7:56 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1,680 लोगों की मौत

    जॉन्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1,680 लोगों की मौत हुई, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 87,493 हुआ।

  • 7:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    UP: औरैया में दर्दनाक सड़क हादसा, 24 मजदूरों की मौत

    उत्तर प्रदेश: औरैया में दो ट्रकों की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई। मजदूर राजस्थान से आ रहे थे। ओरैया के DM अभिषेक सिंह ने बताया: "सुबह 3:30 बजे का हादसा है, इसमें 23लोगों की मौत हुई है। 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्यादातर ​लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं।" कानपुर के IG मोहित अग्रवाल ने औरैया में हादसे वाली जगह का दौरा किया।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    रेलवे को 1,000 से ज्यादा श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की राज्यों से अनुमति मिली

    भारतीय रेल को पिछले 15 दिन में प्रवासी कामगारों को घर पहुंचाने के लिए राज्यों से 1,000 से ज्यादा ट्रेनों के परिचालन की अनुमति मिली है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सबसे ज्यादा संख्या में प्रवासी कामगार उत्तर प्रदेश लौटे हैं, वहीं अपने लोगों को वापस बुलाने में बिहार दूसरे नंबर पर है। आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल ने आठ, राजस्थान ने 23, झारखंड ने 50 और ओडिशा ने 52 ट्रेनों के परिचालन की अनुमति दी है। भारतीय रेल कोविड-19 लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी कामगारों को उनके घर पहुंचाने के लिए एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है। रेलवे ने अभी तक 932 ट्रेनों के जरिये 12 लाख से ज्यादा प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement