Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Coronavirus Lockdown 4.0 updates: केबिनेट सचिव रात 9 बजे करेंगे राज्यों के मुख्य सचिवों से बातचीत

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 18, 2020 7:39 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Coronavirus

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 47.20 लाख के पार पहुंच गई है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3.13 लाख से ज्यादा हो चुकी है। हालांकि 18.11 लाख लोग अबतक ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक प्रभावित अमरीका हुआ हैं, यहां 15.07 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि मौत का आंकड़ा 90 हजार के पार जा चुका है। भारत में 17 मई तक तीसरे चरण का लॉकडाउन लागू किया गया है। 

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates May 17th 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 6:32 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 6:32 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 6:32 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 3:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मप्र में कोल्ड ड्रिंक पीने से 1 की मौत, अन्य गंभीर

    मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में शीतल पेय (कोल्ड ड्रिंक) पीने से एक युवक की मौत हो गई जबकि उसकी बेटी की हालत गंभीर है। पुलिस और खाद्य विभाग मामले की जांच कर रहा है।

  • 3:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र और तमिलनाडु में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा

    महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन की मियाद रविवार को बढ़ाते हुए 31 मई तक कर दी है। तमिलनाडु ने भी अपने राज्य में लॉकडाउन बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया है।

  • 10:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: दर्दनाक हादसे में 4 लोगों की मौत

    मध्य प्रदेश: बड़वानी में एक प्रवासी मजदूर, उसकी पत्नी और 2 अन्य लोगों की टैंकर ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। चारों लोग महाराष्ट्र से इंदौर लौट रहे थे।

  • 9:57 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में कोरोना वायरस के 70 नए मामले आए सामने

    राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को बताया कि राजस्थान में कोरोना वायरस के 70 नए मामले सामने आए हैं और 2 मौतें हुई हैं। राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 5,030 हो गई है, मरने वालों का आंकड़ा 128 है। राज्य में कोरोना वायरस सक्रिय मामलों की संख्या अब 1,911 है।

  • 9:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारतीय रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर दी जानकारी

    रेल मंत्रालय ने रविवार को बताया कि भारतीय रेलवे ने कल 167 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनें चलाई, इनमें 2.39 लाख प्रवासियों को उनके गृह राज्य लेकर जाया गया।

  • 9:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इटली में 24 घंटे में कोविड-19 से 153 लोगों की मौत

    मिलान। इटली में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बाद से इस संक्रामक रोग से 24 घंटे में सबसे कम 153 लोगों की मौत हुई है। नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने शनिवार को बताया कि इसके साथ ही इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या 31,763 पर पहुंच गई है। इससे पहले मृतकों की सबसे कम संख्या देशव्यापी बंद की घोषणा के एक दिन बाद नौ मार्च को दर्ज की गई थी। देश में 875 और लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 224,760 हो गए हैं।

  • 9:43 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

    पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ के देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

  • 9:37 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: देश में पिछले 24 घंटे में 120 की मौत

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में भारत में COVID19 के 4,987 मामले सामने आए हैं, ये मामलों में अब तक की सबसे बड़ी बढ़त है। देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या अब 90,927 है (इसमें 53,946सक्रिय मामले, 34,109ठीक/डिस्चार्ज/ विस्थापित मामले, 2,872मौतें शामिल हैं)। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 120 लोगों की मौत हुई है।

  • 8:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज होगी Lockdown 4.0 संबंधी नए दिशा-निर्देशों की घोषणा

    सोमवार (18 मई) से शुरू हो रहे कोविड-19 के चलते लॉकडाउन के चौथे चरण यानी Lockdown 4.0 संबंधी नए दिशा-निर्देशों की घोषणा आज हो सकती है। यह उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान ऑटो-रिक्शा की आवाजाही शुरू हो जाएगी और घरेलू उड़ानें भी शुरू हो सकती हैं। लॉकडाउन 4.0 में ग्रीन जोन को पूरी तरह खोलने की संभावना जताई जा रही है। ऑरेंज जोन में बेहद कम बंदिश होगी जबकि रेड जोन के निषिद्ध क्षेत्रों में ही सख्त पाबंदियां होंगी।

  • 8:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने दी जानकारी

    भारत मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 12 घंटों के दौरान बंगाल की दक्षिण-पूर्वी खाड़ी और पड़ोस में तीव्र चक्रवाती तूफान अम्फान आने की संभावना है। ये चक्रवात कल सुबह तक भयानक रूप ले लेगा।

  • 8:29 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बच्चों को योग से बनाएं मजबूत

     

  • 8:03 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1,237 मौतें

    जॉन्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की वजह से 1,237 मौतें हुई हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 88,730 हुआ। 

  • 7:59 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सुबह 11 बजे करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सुबह 11 बजे करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement