1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavius Unlock 1.0: यूपी सरकार अनलॉक 1.0 को लेकर थोड़ी देर में जारी करेगी गाइडलाइन

Coronavius Unlock 1.0: यूपी सरकार अनलॉक 1.0 को लेकर थोड़ी देर में जारी करेगी गाइडलाइन

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 01, 2020 7:45 IST
UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UP CM Yogi Adityanath

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 61.56 लाख से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3.70 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं 27.34 लाख से ज्यादा लोग अबतक ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरीका है, यहां 18.16 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि मौत का आंकड़ा 1.5 लाख के पार हो चुका है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को लॉकडाउन की जगह 'अनलॉक 1' की गाइडलाइन जारी की है। 

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Live updates : Coronavirus Lockdown Live Updates 31 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 3:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    TRAI ने 11 अंकों वाले मोबाइल नंबर से जुड़ी खबरों का किया खंडन

    TRAI ने 11 अंकों वाले मोबाइल नंबर से जुड़ी खबरों का खंडन किया और कहा- मोबाइल नंबर 10 अंकों का ही रहेगा।

  • 1:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उ.प्र. के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि NCR, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में भारत सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप जिलाधिकारी कंटेनमेंट ज़ोन्स और आवागमन की व्यवस्था देखेंगे। इंटर स्टेट के लिए दो राज्यों की सहमति अनिवार्य होगी। हम इंट्रा स्टेट बस और टैक्सी सेवाएं प्रारंभ करने जा रहे हैं।

  • 1:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना चेन तोड़ने के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाएंगे। 8 जून के बाद ही धार्मिक स्थलों को खोला जाएगा। 

  • 1:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी में अनलॉक 1.0 में मिल सकती है कई छूट

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कल (1 जून, सोमवार) से लागू होने वाले अनलॉक 1.0 में कई छूट देने के संकेत दिए है। सीएम ने कहा कि आज शाम को नई गाइडलाइन जारी होगी। जान और जहान के मंत्र को ध्यान में रखते हुए नई गाइडलाइन जारी की जाएगी।  

  • 1:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना संकट में भारत सुरक्षित जोन में है- यूपी सीएम

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संकट में भारत सुरक्षित जोन में है। कोरोना संकट में पीएम मोदी ने देश का मजबूती के साथ नेतृत्व किया। लॉकडाउन की वजह से भारत काफी हद तक सुरक्षित है। 

  • 12:55 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    80 करोड़ लोगों को आर्थिक पैकेज का लाभ मिल रहा है- योगी आदित्यनाथ

    UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल सफल रहा। 80 करोड़ लोगों को आर्थिक पैकेज का लाभ मिल रहा है। मोदी सरकार के 6 साल के कार्यकाल से भारत ने दुनिया में अपना रुतबा बनाया। 

  • 12:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मोदी सरकार ने योजनाओं को गांव-गरीब तक पहुंचाया- UP सीएम योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी सरकार ने योजनाओं को गांव-गरीब तक पहुंचाया।

  • 10:29 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 65 हजार के पार

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की तादाद 65 हजार के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक यहां अब तक 65,168 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा 2,197 तक जा पहुंचा है। महाराष्ट्र में अभी 34890 एक्टिव केस हैं जबकि 28081 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

  • 10:27 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा में कोरोना के अब तक 1,948 मामले सामने आए

    ओडिशा में कोरोना वायरस के 129 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब कुल 1948 मामले हैं, जिनमें से 889 मरीज सक्रिय हैं।

  • 10:19 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली और पश्चिमी UP में आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश का अनुमान

    मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन घंटों के दौरान मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, संभल, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, एटा, कासगंज, फर्रूखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में आंधी, बिजली चमकने और बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुबह-सुबह आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है। इस वक्त हवा की रफ्तार 30-50 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत रहेगी।

  • 10:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 8,380 नए मामले सामने आए

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, 31 मई (रविवार) सुबह 8 बजे तक देश में अबतक कोरोना के कुल 1,82,143 केस सामने आए हैं जिनमें 89,995 ऐक्टिव केस हैं। अबतक 86,984 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि 5,164 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 8,380 नए केस सामने आए और 193 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 4614 लोग ठीक हुए। एक दिन में कोरोना संक्रमण के आज सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए हैं। देश में कोरोना का रिकवरी रेट 47.75 है जबकि मृत्यु दर 2.83 प्रतिशत है।

  • 8:25 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के आंतकियों से जुड़े 3 लोग गिरफ्तार; हथियार बरामद

    श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों से जुड़े तीन लोगों को पकड़ा और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के सोपोर क्षेत्र में सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर शेंगरगुंड में तीनों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि तीनों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है। तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं। उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। 

  • 8:25 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 2,940 नये मामले, 99 और मरीजों की मौत हुई

    महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के 2,940 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में मामलों की संख्या 65,168 तक पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 99 और रोगियों की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई, जिससे राज्य में मृतकों की संख्या 2,197 तक पहुंच गई। दिनभर में 1,084 मरीज ठीक हुए और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। महाराष्ट्र में अब तक 28,081 मरीज वायरस के संक्रमण से स्वस्थ चुके हैं। विभाग ने बताया कि राज्य में 34,890 मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को हुई 99 मौतों में से 54 अकेले मुंबई में हुई हैं। शनिवार को सामने आए कुल 2,940 नए रोगियों में से 1,510 अकेले मुंबई से सामने आये हैं।

  • 8:08 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी में लॉकडाउन 5.0 की आज जारी होगी गाइडलाइन

    उत्तर प्रेदश की योगी सरकार लॉकडाउन 5.0 पर आज यानी रविवार को अपनी गाइडलाइन जारी करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन-5 के संबंध में केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। प्रदेश सरकार ने अपने सुझाव पहले ही केंद्र सरकार को भेज दिए हैं। 

  • 8:05 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चेयर योग से बॉडी होगी फिट

    योग गुरु स्वामी से जानिए वो खास योगासन, जिन्हें आप कुर्सी पर बैठ कर कर सकते हैं। 

  • 7:56 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आतिथ्य सेवाएं, होटल, मॉल और 8 जून से खुल जाएंगे

    सरकार ने लॉकडाउन 5.0 के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी है। अब लॉकडाउन सिर्फ कंटेनमेंट जोन में रहेगा। इस जोन के लिए सरकार ने लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ा दिया है। कंटेनमेंट जोन के बाहर सरकार ने चरणबद्ध तरीके से छूट दी  है। आतिथ्य सेवाएं, होटल, मॉल और 8 जून से खुल जाएंगे। केद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को लॉकडाउन की जगह 'अनलॉक 1' की गाइडलाइन जारी की। 

  • 7:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे करेंगे 'मन की बात'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' से राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

  • 7:43 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 960 लोगों की मौत

    जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 960 मौतें हुईं, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 1,03,758 हुआ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment