Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 297 नए मामले, 6 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी

राज्य में संक्रमण इतनी तेजी से बढ़ा है कि सिर्फ 6 दिनों में ही संक्रमितों की कुल संख्या दोगुनी हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2021 17:32 IST
Coronavirus Updates, Coronavirus Odisha Updates, Odisha Coronavirus, Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL ओडिशा में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 297 से अधिक मामले सामने आए हैं।

भुवनेश्वर: ओडिशा में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 297 से अधिक मामले सामने आए हैं, जो इस साल राज्य में एक दिन में आए संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,40,917 पर पहुंच गई। सूबे के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य में संक्रमण इतनी तेजी से बढ़ा है कि सिर्फ 6 दिनों में ही संक्रमितों की कुल संख्या दोगुनी हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि ओडिशा में मंगलवार से अब तक किसी भी वायरस संक्रमित की जान नहीं गई है।

सबसे ज्यादा 57 नए मामले कालाहांडी से

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 297 नए मामलों में से 174 पृथक केंद्रों से आए जबकि बाकी के मामले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान सामने आए। उन्होंने बताया कि कालाहांडी जिले में सबसे ज्यादा 57 नए मामले सामने आए जबकि सुंदरगढ़ में 38, खुर्दा में 33 और नुआपाड़ा में 31 नए संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मल्कानगिरी जिले में एक हफ्ते से कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया। उन्होंने बताया कि ओडिशा में मंगलवार से लेकर अब तक कोरोना वायरस से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है और राज्य में मृतकों की संख्या 1,921 पर बनी हुई है।

महज 6 दिनों में दोगुनी हुई संक्रमितों की संख्या
अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 53 अन्य मरीजों की अन्य बीमारियों के कारण मौत हुई है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब भी 2,013 मरीज संक्रमित हैं जबकि 3,36,930 लोग इस वायरस के संक्रमि को मात दे चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि राज्य में महज 6 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गई है। उन्होंने बताया कि 24 मार्च को 937 लोग ही बीमारी का इलाज करा रहे थे जबकि 31 मार्च को यह संख्या 2,013 पर पहुंच गई। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 के लिए 90.43 लाख नमूनों की जांच हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement