Monday, May 20, 2024
Advertisement

कोरोना अपडेट: 24 घंटों में 1.52 लाख केस, रिकवरी रेट में सुधार, एक्टिव मामले भी कम हुए

रोजाना आने वाले नए मामलों में पहले की तुलना में बहुत कमी आई है, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 152734 नए मामले सामने आए हैं। 15 दिन पहले तक रोजाना मामलों का आंकड़ा 4 लाख के ऊपर था।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2021 9:39 IST
Coronavirus perday cases in India reducing continuously latest news update कोरोना अपडेट: 24 घंटों मे- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना अपडेट: 24 घंटों में 1.52 लाख केस, रिकवरी रेट में सुधार, एक्टिव मामले भी कम हुए

नई दिल्ली. कोरोना वायरस को लेकर देश में एक महीना पहले जो स्थिति उसके मुकाबले काफी सुधार हुआ है और देश में अब कोरोना के नए केस तो कम हुए ही हैं साथ में एक्टिव मामले भी घटते जा रहे हैं और कोरोना से मरीजों के ठीक होने की दर में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि रोजाना होने वाली मौतें अभी भी चिंता का विषय हैं। केंद्रीय  स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 3128 लोगों की जान गई है और अबतक इस वायरस से देस में 3.29 लाख से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। 

हालांकि रोजाना आने वाले नए मामलों में पहले की तुलना में बहुत कमी आई है, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 152734 नए मामले सामने आए हैं। 15 दिन पहले तक रोजाना मामलों का आंकड़ा 4 लाख के ऊपर था। देश में अबतक कोरोना वायरस के 2.80 करोड़ मामले सामने आ चुके हैं और इनमें 2.56 करोड़ से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। देश में फिलहाल कोरोना वायरस से रिकवरी की दर 91.60 प्रतिशत है और पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 2.38 लाख से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं। 

नए मामले घटने और ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ने की वजह से देश में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में भी तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान एक्टिव मामलों में 88416 की कमी आई है और फिलहाल देश में 20.26 लाख एक्टिव कोरोना केस हैं, 15 दिन पहले एक्टिव कोरोना मामलों का आंकड़ा 38 लाख के ऊपर था। 

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन के टीकाकरण अभियान ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ी है, कल रविवार था और ज्यादातर सरकारी स्वास्थ्य केंद्र बंद थे लेकिन इसके बावजूद 10.18 लाख लोगों को वैक्सीन का टीका लगा है। अबतक देश में 21.31 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। हालांकि इसमें 16.86 करोड़ को अबी पहली डोज ही मिली है जबकि 4.45 करोड़ को दोनों डोज लग चुकी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement