Friday, May 17, 2024
Advertisement

Coronavirus: पंजाब ने केंद्र से 3000 करोड़ का अंतरिम मुआवजा मांगा, सीएम ने गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस की वजह से बने हालात के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिख कर तीन हजार करोड़ के अंतरिम मुआवजे की मांग की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 21, 2020 18:34 IST
Coronavirus: पंजाब ने केंद्र से 3000 करोड़ का अंतरिम मुआवजा मांगा, सीएम ने गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी- India TV Hindi
Coronavirus: पंजाब ने केंद्र से 3000 करोड़ का अंतरिम मुआवजा मांगा, सीएम ने गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस की वजह से बने हालात के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिख कर तीन हजार करोड़ के अंतरिम मुआवजे की मांग की है। इसके साथ ही उम्होंने पिछले चार महीने लंबित 4400 करोड़ के जीएसटी बकाये को भी तत्काल जारी करने का आग्रह किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में, मुख्यमंत्री ने राज्य के जीएसटी बकाए को पिछले चार महीनों के लिए 4400 करोड़ रुपये जारी करने में तेजी लाने के लिए कहा, ताकि राज्य को अपने संसाधन की कमी को दूर करने में मदद मिल सके।

लॉकडाउन का हवाला देते हुए कि कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि भारत सरकार को COVID-19 के कारण पंजाब को हुए राजस्व के नुकसान की भरपाई करनी चाहिए। उन्होंने केवल अप्रैल महीने के लिए 3000 करोड़ के अंतरिम राहत की मांग की है। उन्होंने जोर देकर कहा, "भारत सरकार को अंतरिम सहायता प्रदान करनी चाहिए ताकि COVID-19 के खिलाफ लड़ाई को किसी भी तरह से कमजोर न होने दिया जाए।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement