Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कोरोना संक्रमण का टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 83883 नए मामले, 1043 लोगों की गई जान

कोरोना टेस्टिंग की बात करें तो बुधवार को टेस्ट का नया रिकॉर्ड बना है, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान संस्थान (ICMR) के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को देशभर में कुल 11.72 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं जो अबतक किसी एक दिन में हुए सबसे ज्यादा टेस्ट हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 03, 2020 9:45 IST
Daily coronavirus testing surpasses 11 lakhs on wednesday- India TV Hindi
Image Source : PTI Daily coronavirus testing surpasses 11 lakhs on wednesday

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण बेकाबू होता नजर आ रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के जितने मामले सामने आए हैं उतने एक दिन में कभी भी नहीं आए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 83883 नए मामले देखने को मिले हैं। देशभर में एक दिन में कोरोना वायरस के इतने मामले कभी भी नहीं आए थे। नए मामलों के साथ अब देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 38,53,406 हो गया है।

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के साथ यह लोगों की मौत का कारण भी बन रहा है और इसकी वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 1043 लोगों की जान चली गई है। अबतक यह वायरस देश में कुल 67376 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। देश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर घटकर 1.74 प्रतिशत तक आ गई है।

हालांकि कोरोना वायरस से कुछ राहत की बात ये है कि ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस 68584 लोग ठीक हुए हैं। देशभर में अबतक 2970492 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, फिलहाल देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की बात करें तो लगभग 8.15 लाख एक्टिव मामले हैं। कोरोना वायरस के रिकवरी रेट की बात करें तो देश में 77.08 प्रतिशत लोग ठीक हो चुके हैं।

कोरोना टेस्टिंग की बात करें तो बुधवार को टेस्ट का नया रिकॉर्ड बना है, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान संस्थान (ICMR) के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को देशभर में कुल 11.72 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं जो अबतक किसी एक दिन में हुए सबसे ज्यादा टेस्ट हैं। देशभर में अबतक कुल 4.55 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।  

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 2.61 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 8.67 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 1.84 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 62.90 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.89 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 40 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 1.23 लाख से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 10.05 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 17 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement