Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

देश में Coronavirus के मामले बढ़कर हुए 21 हजार 700, मरने वालों की संख्या हुई 686

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 21 हजार 700 हो गए। इन मामलों में से 4 हजार 324 लोग ठीक हो चुके हैं और इस वक्त 16 हजार 689 एक्टिव केस हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2020 22:47 IST
देश में Coronavirus के मामले...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देश में Coronavirus के मामले बढ़कर हुए 21 हजार 700

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 21 हजार 700 हो गए। इन मामलों में से 4 हजार 324 लोग ठीक हो चुके हैं और इस वक्त 16 हजार 689 एक्टिव केस हैं।

इस बीमारी से मरने वालों की तादाद बढ़कर 686 हो गई है। बात अगर पिछले 24 घंटे की करें तो 1229 नए कोरोना केस सामने आए हैं और 34 लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया पहले ऐसे 4 जिले थे जहां कोई केस नहीं आए थे, अब ये संख्या बढ़कर 12 हो गई है। देश में 78 ऐसे जिले हैं जहां पिछले 14 दिनों से कोई केस नहीं आया है।

MHA की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों की बैक साइड अटेंडेंट और देखभाल सेवाओं को प्रतिबंधों से छूट दी गई है।प्रीपेड मोबाइल की रिचार्ज सेवाओं,शहरी क्षेत्रों में स्थित खाद्य प्रसंस्करण उद्योग जैसे मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट,ब्रेड फैक्ट्री, आटा मिलों को छूट प्राप्त है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए शैक्षिक किताबों की दुकानों और गर्मी के मौसम को देखते हुए इलेक्ट्रिक पंखों की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

पर्यावरण सचिव और एमपॉवरड ग्रुप-2 के अध्यक्ष सी.के.मिश्रा ने बताया कि 23 मार्च को हमने पूरे देश में 14,915 टेस्ट किए थे, 22अप्रैल को हमने 5 लाख से ज्यादा टेस्ट किए हैं। ये 30 दिनों में 33गुना हैं। पर हमें ये पता है कि ये काफी नहीं है और हमें लगातार आगे बढ़ना है और देश में टेस्टिंग को बढ़ाना है। उन्होंने आगे कहा कि हम लगभग उसी जगह पर हैं जहां हम एक महीने पहले थे, मतलब स्थिति अभी बहुत बिगड़ी नहीं है। एक महीने पहले जो लोग टेस्ट हो रहे थे उनका लगभग 4-4.5 प्रतिशत पॉजिटिव निकले थे और अभी भी लगभग यही स्थिति है।

देखिए वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement