1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़ में सामने आए कोरोना वायरस के 44 नए मरीज, कुल आंकड़ा 200 के पार

छत्तीसगढ़ में सामने आए कोरोना वायरस के 44 नए मरीज, कुल आंकड़ा 200 के पार

अधिकारियों ने बताया कि जिनमें शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है उनमें से ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2020 10:19 IST
Coronavirus Updates, Chhattisgarh Coronavirus Updates, Chhattisgarh Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ में 64 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 152 सक्रिय मामले हैं।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक महिला जूनियर डॉक्टर समेत 44 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को रायपुर बताया कि राज्य में 44 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले शुक्रवार को 40 लोगों में इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य में नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 216 हो गई है। इनमें से 64 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 152 सक्रिय मामले हैं।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को राज्य के राजनांदगांव जिले में 10 लोगों में, बिलासपुर और मुंगेली जिले में 9-9 लोगों में, रायगढ़ और कोरिया जिले में 4-4 लोगों में तथा सरगुजा और गौरेला-पेंड्रा-मारवाही जिले में 3-3 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि राज्य के बलौदाबाजार और जशपुर जिले में एक-एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य के बिलासपुर में स्थित छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (SIMS) की जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर आरती पांडेय ने बताया कि सिम्स की 35 वर्षीय एक महिला चिकित्सक में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

पांडेय ने बताया कि महिला डॉक्टर अस्पताल के कोरोना विभाग में पदस्थ थी। सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि जिनमें शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है उनमें से ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं। उन्होंने बताया कि आदिवासी बाहुल्य जशपुर और गौरेला-पेंड्रा-मारवाही जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को AIIMS से बालोद जिले के दो मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि शनिवार तक राज्य में 49763 लोगों के नमूनों की जांच की गई है। राज्य में इस बीमारी से अभी तक किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment