Monday, May 13, 2024
Advertisement

ओडिशा में सूरत से लौटे 2 लोगों समेत 3 कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल संख्या 160 हुई

ओडिशा में कोरोना वायरस से 3 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से 2 सूरत से लौटे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2020 13:35 IST
Odisha Coronavirus Updates, Odisha Coronavirus, Odisha Coronavirus Death, Odisha Coronavirus Cases- India TV Hindi
3 new coronavirus cases reported in Odisha as of 8:00 AM on May 3 | AP Representational

भुवनेश्वर: भारत के तमाम हिस्सों में कहर बनकर टूटा कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे अपने पांव ओडिशा में भी पसार रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओडिशा में कोरोना वायरस से 3 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से 2 सूरत से लौटे हैं। इसके बाद राज्य में जानलेवा कोविड-19 के मामलों की संख्या 160 हो गई। सरकारी सूत्रों ने बताया कि अब तक ग्रीन जोन में रहे गंजाम जिले में कोरोना वायरस के पहली बार मामले सामने आए हैं। 

सीएम के जिले गंजाम में आए नए मामले

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, हाल में गुजरात के सूरत से लौटे 2 व्यक्ति बीमारी से पीड़ित पाए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि तीसरी मरीज एक महिला हैं और झारसुगुडा जिले में रहती है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के गृह जिले गंजाम में 2 मामले सामने आए हैं। इसके बाद बीमारी की चपेट में आए जिलों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। ओडिशा में कुल 30 जिले हैं। सूत्रों ने बताया कि सूरत से लौटने वाले व्यक्तियों की उम्र 17 और 22 साल है और उनमें कोई लक्षण नहीं थे। उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

राज्य में अब तक 38,658 नमूनों की जांच
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कुल 2,065 नमूनों की जांच की गई है। राज्य में अब तक 38,658 नमूनों की जांच की गई है। राज्य में 160 मरीजों में से 56 ठीक हो गए हैं जबकि 103 का अब भी इलाज चल रहा है। वहीं बीमारी से 6 अप्रैल को भुवनेश्वर में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। विशेषज्ञों के मुताबिक, ओडिशा ने अभी तक इस बीमारी को नियंत्रण मे रखने में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन आने वाले कुछ हफ्ते बेहद ही अहम हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement