Friday, March 29, 2024
Advertisement

Covid-19: देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में 10 मई तक कर्फ्यू

उत्तराखंड में बेकाबू होते जा रहे कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने देहरादून समेत सर्वाधिक प्रभावित तीन जिलों में बृहस्पतिवार से 10 मई तक कर्फ्यू लगा दिया है...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 06, 2021 12:30 IST
Covid-19: देहरादून,...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Covid-19: देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में 10 मई तक कर्फ्यू 

देहरादून: उत्तराखंड में बेकाबू होते जा रहे कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने देहरादून समेत सर्वाधिक प्रभावित तीन जिलों में बृहस्पतिवार से 10 मई तक कर्फ्यू लगा दिया है तथा बाकी जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में स्थिति का आकलन कर इस बारे में फैसला लेने को कहा है। प्रदेश के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने यहां इस संबंध में एक आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों को अपने जिलों में छह मई से दस मई की सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि, अन्य 10 जिलों के जिलाधिकारियों को स्थिति का आकलन करने तथा उसके आधार पर छह मई से 10 मई की सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने के बारे में निर्णय लेने को कहा गया है। कर्फ्यू के दौरान अंतर्राज्यीय और राज्य में व्यक्तियों या सामान के आवागमन पर कोई रोक नहीं रहेगी। इस दौरान सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे और सभी उद्योग, माल ढोने वाले वाहन, निर्माण कार्य और अन्य आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। राशन की दुकानें एक दिन छोड़कर जबकि दूध, सब्जी आदि की दुकानें हर दिन 12 बजे तक ही खुलेंगी।

उत्तराखंड में कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को राज्य में 7783 लोग संक्रमित पाए गए जो एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। महामारी के सबसे ज्यादा 2771 मामले देहरादून में आए जबकि उधमसिंह नगर में 1043 और हरिद्वार में 599 लोग संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, प्रदेश में 127 और मरीजों की मौत भी हो गयी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement