1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देश में कोविड-19 की स्थिति पर PM मोदी ने ली मीटिंग, शाह और राजनाथ भी रहे मौजूद

देश में कोविड-19 की स्थिति पर PM मोदी ने ली मीटिंग, शाह और राजनाथ भी रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में कोविड-19 संबंधित स्थिति की समीक्षा की। उन्हें विभिन्न राज्यों और जिलों में कोरोना के प्रकोप पर विस्तृत जानकारी दी गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2021 15:53 IST
Covid-19: PM Modi reviews availability of medicines, India’s vaccine drive- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में कोविड-19 संबंधित स्थिति की समीक्षा की।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में कोविड-19 संबंधित स्थिति की समीक्षा की। उन्हें विभिन्न राज्यों और जिलों में कोरोना के प्रकोप पर विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान उन्हें उन 12 राज्यों के बारे में बताया गया जहां कोरोना के 1 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं। पीएम को राज्यों द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे के बारे में भी जानकारी दी गई। 

बैठक में राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण, डॉ. हर्षवर्धन, पीयूष गोयल, मनसुख मंडाविया, अन्य मंत्री और शीर्ष अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने राज्यवार, जिलावार स्थिति का जायजा लिया। पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि स्वास्थ्य ढांचे को दुरूस्त करने में राज्यों को सहयोग, मार्गदर्शन दिया जाना चाहिए। उन्होंने वैक्सीनेशन की प्रगति, अगले कुछ महीने में वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के रोडमैप की भी समीक्षा की। प्रधानमंत्री मोदी ने दवाओं की उपलब्धता की समीक्षा की, रेमडेसिविर सहित दवाओं का उत्पादन तेज करने के लिए कहा।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोना के खिलाफ जंग को मजबूत करने के लिए वैक्सीन की बर्बादी कम करना सबसे अहम है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट करते हुए वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए केरल सरकार के प्रयासों की भी सराहना की है। दरअसल केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि राज्य को केंद्र सरकार से टीकों की 73,38,806 खुराकें मिलीं और उपलब्ध अतिरिक्त खुराकों का भी इस्तेमाल करते 74,26,164 खुराकें दी गईं। मुख्यमंत्री ने इसके लिए राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों, खासकर नर्सों की तारीफ की थी।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X