Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कोरोना टीकाकरण बढ़ाने के लिए सरकार ने कसी कमर, छुट्टी के दिन भी आसानी से लगेगी वैक्सीन

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2021 13:55 IST
कोरोना टीकाकरण बढ़ाने के लिए सरकार ने कसी कमर, छुट्टी के दिन भी आसानी से लगेगी वैक्सीन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोरोना टीकाकरण बढ़ाने के लिए सरकार ने कसी कमर, छुट्टी के दिन भी आसानी से लगेगी वैक्सीन

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर भारत सरकार ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 1 अप्रैल से अब रोजाना कोरोना वैक्सीन लगवाई जाएगी। इसके अंतर्गत लोग गजटेड छुट्टी के दिन भी सभी सरकारी, प्राइवेट अस्पतालों के साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर्स पर वैक्सीन लगवा सकेंगे।

देश में सामने आए 72,330 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में गुरुवार (1 अप्रैल, 2021) को COVID-19 के 72,330 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,22,21,665 हो गई है। वहीं 459 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,62,927 पहुंच गई है। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,84,055 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,14,74,683 है। वहीं देश में कुल 6,51,17,896 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है। 

जॉनसन एंड जॉनसन की कोविड-19 वैक्सीन गुणवत्ता जांच में विफल

जॉनसन एंड जॉनसन (जेएंडजे) ने बताया है कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन की एक खेप गुणवत्ता जांच में असफल रही है और ये इस्तेमाल करने योग्य नहीं है। दवा कंपनी ने यह नहीं बताया कि कितनी संख्या में खुराक खराब हुई हैं, और यह भी स्पष्ट नहीं है कि इससे भविष्य में आपूर्ति कितनी प्रभावित होगी। जेएडंजे ने बुधवार को कहा कि एमर्जेंट बायोसॉल्यूशंस द्वारा बनाई गई वैक्सीन सामग्री गुणवत्ता मानकों पर खरी नहीं उतरी। कंपनी ने हाल में मंजूरी प्राप्त अपनी वैक्सीन के विनिर्माण में तेजी लाने के लिए 10 कंपनियों के साथ करार किया है, और एमर्जेंट बायोसॉल्युशंस उनमें से एक है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement