1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Cyclone Nivar: Puducherry में धारा 144 लागू, सभी दुकानें और संस्थान रहेंगे बंद

Cyclone Nivar: Puducherry में धारा 144 लागू, सभी दुकानें और संस्थान रहेंगे बंद

Cyclone Nivar: पुड्डूचेरी के जिला मजिस्ट्रेट ने पूरे पुड्डूचेरी इलाके में Cyclone Nivar के खतरे के मद्देनजर आज रात से 26 नवंबर सुबह 6 बजे तक धारा 144 लागू करने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 24, 2020 12:54 IST
Cyclone Nivar Puducherry Section 144 imposed । Cyclone Nivar: Puducherry में धारा 144 लागू, सभी दुका- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

पुड्डूचेरी. Cyclone Nivar के खतरे को देखते हुए Puducherry प्रशासन ने धारा 144 लागू करने का फैसला किया है। पुड्डूचेरी के जिला मजिस्ट्रेट ने पूरे पुड्डूचेरी इलाके में Cyclone Nivar के खतरे  के मद्देनजर आज रात 9 बजे से 26 नवंबर सुबह 6 बजे तक धारा 144 लागू करने का फैसला लिया है। इस दौरान सभी दुकानें और संस्थान बंद रहेंगे। सिर्फ दूध डेयरी, पेट्रोल स्टेशनों और दवाई की दुकानों को कामकाज की अनुमति दी गई है। 

आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान ‘निवार’ में परिवर्तित चुका है तथा इसके और विकराल रूप धरने की आशंका है। मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि तूफान बुधवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकरा सकता है।

मौसम विभाग ने कहा कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है। अधिकारियों ने बताया कि यहां चेम्बरमबक्कम समेत कई जलाशयों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है और निचले स्थानों पर रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जाया जा रहा है। बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिमी हिस्से के ऊपर निर्मित हुआ गहरे दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर की ओर बढ़ा और चक्रवाती तूफान ‘निवार’ में तब्दील हो गया। यह पुडुचेरी से 410 किलोमीटर और यहां से 450 किलोमीटर दूर स्थित है।

अगले चौबीस घंटे में चक्रवाती तूफान के और विकराल रूप धरने की आशंका है। अगले 12 घंटे में इसके पश्चिम-उत्तर की ओर बढ़ने और इसके बाद उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ने की प्रबलआशंका है। एक बुलेटिन में बताया गया कि तूफान, 25 नवंबर की शाम को कराईकल और मामल्लापुरम के बीच तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकरा सकता है। इसके साथ ही 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा चलने की आशंका है। मछुआरों कोसमुद्र में न जाने की पहले ही हिदायत कर दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment