Friday, May 03, 2024
Advertisement

दक्ष जोशी लांस एंजिल्स अमेरिका में दिखायेगा अपनी दक्षता !

दिल्ली: दक्ष की उम्र सिर्फ 12 साल है,वो मानसिक रूप से थोड़ा कमज़ोर है। लेकिन उसने अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करने के लिए साइकिल चलाने में दक्षता हासिल कर ली। आज इसी की बदौलत उसका

Nahid Khan Nahid Khan
Updated on: July 15, 2015 18:47 IST
दक्ष जोशी लांस...- India TV Hindi
दक्ष जोशी लांस एंजिल्स अमेरिका में दिखायेगा अपनी दक्षता !

दिल्ली: दक्ष की उम्र सिर्फ 12 साल है,वो मानसिक रूप से थोड़ा कमज़ोर है। लेकिन उसने अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करने के लिए साइकिल चलाने में दक्षता हासिल कर ली।

आज इसी की बदौलत उसका चयन अमेरिका के लांस एंजिल्स में होने वाले स्पेशल ओलम्पिक गेम्स में साइकिल रेसलिंग में हो गया है। 

 उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर ज़िले के छोटे से गॉव शान्तिपुरी का रहने वाला दक्ष जोशी अभी 12 साल का ही है। उसके पिता ललित मोहन जोशी अपने मंद बुद्धि बेटे की इस उड़ान से काफी खुश है।

गॉव की छोटी मोटी गलियो से निकल कर दक्ष दुनिया के नामी गिरामी देश अमेरिका की चमचमाती  दुनिया में कदम रख कर रेसलिंग में अपने जोहर दिखायेगा। 

मासूम दक्ष में तब इतनी समझ नहीं थी। लेकिन पाँच साल की उम्र में दूसरे बच्चो को साइकिल चलाते देखा, तो घर में ज़िद करके साइकिल मंगा ली। घर वाले डरते थे कि कही दक्ष के चोट न लग जाए। लेकिन दक्ष ने जब पैडल पर अपनी पकड़ बनाई तो गॉव की गालिया छोटी पड़ गई,किन्तु उसकी साइकिल के पेडल नहीं रुके। आज उसका यह जुनून गेम्स में देश का नाम ऊँचा करने के लिए जुड़ेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement