Friday, May 10, 2024
Advertisement

किसान नेता दर्शन पाल का भड़काऊ बयान, कहा- आने वाले समय में दिल्ली का गला दबाना होगा

किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली का गला दबाना होगा और दिल्ली को चारों ओर से घेरना होगा। किसान आंदोलन के नाम पर पिछले करीब 9 महीने से दिल्ली के सभी बॉर्डर जाम हैं, लेकिन किसान नेता इतने भर से मानने वाले नहीं हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 29, 2021 20:09 IST
किसान नेता दर्शन पाल का भड़काऊ बयान, कहा- आने वाले समय में दिल्ली का गला दबाना होगा- India TV Hindi
Image Source : ANI किसान नेता दर्शन पाल का भड़काऊ बयान, कहा- आने वाले समय में दिल्ली का गला दबाना होगा

हरियाणा: हरियाणा के नूंह की महापंचायत में किसान नेता दर्शन पाल ने रविवार को भड़काऊ बयान दिया है। दर्शन पाल ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली का गला दबाना होगा। दिल्ली को चारों ओर से घेरना होगा। दिल्ली की सांस बंद करनी होगी। बता दें कि, नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की बड़ी महापंचायत इस वक्त हरियाणा के नूंह में चल रही है, जहां किसान नेता दर्शन पाल का खतरनाक एजेंडा एक बार फिर बेपर्दा हो गया है। 

संयुक्त किसान मोर्चा ने 5 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया

किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली का गला दबाना होगा और दिल्ली को चारों ओर से घेरना होगा। किसान आंदोलन के नाम पर पिछले करीब 9 महीने से दिल्ली के सभी बॉर्डर जाम हैं, लेकिन किसान नेता इतने भर से मानने वाले नहीं हैं। दर्शन पाल ने कहा कि अब दिल्ली की सांस बंद करनी होगी। दर्शन पाल ने मुस्लिम बहुल मेवात की जनता से कहा कि तैयार हो जाओ, अब दिल्ली का गला दबाना है क्योंकि दिल्ली ने किसानों और मजदूरों की नींद हराम कर रखी है। साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने 5 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है।

देश में सरकारी तालिबानों का कब्ज़ा हो चुका है- राकेश टिकैत

उधर करनाल में पुलिस द्वारा किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद किसान नेता राकेश टिकैत का भी विवादित बयान सामने आया है। राकेश टिकैत ने कहा कि देश में सरकारी तालिबानों का कब्ज़ा हो चुका है। देश में सरकारी तालिबानों के कमांडर मौज़ूद है। इन कमांडरो की पहचान करनी होगी। जिन्होंने आदेश दिया सर फोड़ने का वहीं कमांडर है। किसान नेता दर्शन पाल दिल्ली का गला दबाने की बात कर रहे हैं तो राकेश टिकैत ने किसानों की सियासत चमकाने की कवायद में विवादित बयान दिया है।

हरियाणा के नूंह में राकेश टिकैत ने कहा कि देश पर सरकारी तालिबान का कब्जा है और देश में सरकारी तालिबान के कमांडर मौजूद हैं। राकेश टिकैत ने किसानों के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज को लेकर कहा कि जिसने सिर फोड़ने का आदेश दिया वो तालिबान कमांडर है और पुलिस की ताकत से सरकार इस देश पर कब्जा करना चाहती है। टिकैत ने कहा कि क्या हम खालिस्तानी हैं? सरकार ने खालिस्तानी कहा। अगर हम खालिस्तानी हैं तो यहां सरकारी तालिबानियों का देश पर कब्जा हो चुका है। उनका पहला कमांडर आईएस के रूप में देश में मिल गया है।

अमृतसर में किसानों ने किया प्रोटेस्ट

बता दें कि, करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज के बाद पूरे हरियाणा में हलचल तेज हो गई है। लाठीचार्ज के खिलाफ नूंह में संयुक्त किसान मोर्चे की महापंचायत हो रही है। करनाल में एसडीएम का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। करनाल के जिस टोल नाके पर किसानों पर लाठीचार्ज हुआ, वहां आज भी काफी लोग मौजूद हैं। हरियाणा के नूंह में किसानों की महापंचायत में किसान करनाल के SDM की बर्खास्तगी पर अड़े हुए हैं और मामले में जांच की मांग भी कर रहे हैं। करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ अमृतसर में किसानों ने प्रोटेस्ट किया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement