1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. DCW ने मानव तस्करी पीड़ित 39 नोपाली लड़कियों को बचाया

DCW ने मानव तस्करी पीड़ित 39 नोपाली लड़कियों को बचाया

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) ने बुधवार को कहा कि आयोग ने मानव तस्करी पीड़ित 39 नोपाली लड़कियों को बचाया है। आयोग ने कहा कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद मंगलवार रात को दिल्ली के पहाड़गंज स्थित होटल ह्रदय से इन लड़कियों को बचा गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2018 14:15 IST
dwc- India TV Hindi
dwc

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) ने बुधवार को कहा कि आयोग ने मानव तस्करी पीड़ित 39 नोपाली लड़कियों को बचाया है। आयोग ने कहा कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद मंगलवार रात को दिल्ली के पहाड़गंज स्थित होटल ह्रदय से इन लड़कियों को बचा गया। (NRC मसौदे के विरोध में मटुआ महासंघ ने रेल यातायात को रोका )

डीसीडब्लू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, "यह छापेमारी पूरी रात चली और इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सहायता मुहैया कराई थी। पूरे होटल में तस्करी कर लाई गई नेपाली लड़कियां मौजूद थी, जिन्हें खाड़ी देशों में भेजा जाना था।"

इसी तरह की समान घटना में पहले आयोग ने 18 महिलाओं को बचाया था जिसमें से दो बंगाल और बाकी की लड़कियां नेपाल की रहने वाली थी। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, "एक सप्ताह के भीतर तीन बचाव अभियानों में 73 नेपाली लड़कियों को मुनीरका, मैदान गड़ी और पहाड़गंज से बचाया गया है।" उन्होंने कहा, "नेपाल की गरीब महिलाओं व लड़कियों का शोषण किया जा रहा है। सच में दिल्ली धीरे-धीरे विश्व की तस्करी की राजधानी बनती जा रही है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X