1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. व्हाट्सएप ग्रुप में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन को दी जान से मारने की धमकी !

व्हाट्सएप ग्रुप में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन को दी जान से मारने की धमकी !

उत्तराखंड की शांत पहाड़ियों में उस समय सनसनी फैल गई जब पिथौरागढ़ में एक व्हाट्सएप्प ग्रुप में देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन को जान से मार देने की धमकी का मैसेज वायरल हुआ।

Nahid Khan Nahid Khan
Updated on: September 18, 2018 20:39 IST
Niramala Sitaraman file pic- India TV Hindi
Niramala Sitaraman file pic

पिथौरागढ़: उत्तराखंड की शांत पहाड़ियों में उस समय सनसनी फैल गई जब पिथौरागढ़ में एक व्हाट्सएप्प ग्रुप में देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन को जान से मार देने की धमकी का मैसेज वायरल हुआ। रक्षा मंत्री सोमवार को पिथौरागढ़ जिले के धारचूला क्षेत्र में पूर्व सैनिको के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थी। इस मैसेज के वायरल होते ही पिथौरागढ़ पुलिस के साथ ही देश भर की ख़ुफ़िया एजेंसी सक्रिय हो गई। पिथौरागढ़ पुलिस ने रक्षा मंत्री की ह्त्या की बात ग्रुप में लिखने वाले ग्रुप एडमिन से पूछताछ कर एक मैसेज भेजने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि दूसरा आरोपी दिल्ली के किसी होटल में कार्यरत है उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

पिथौरागढ़ कोतवाली के एसएचओ ने रक्षा मंत्री को धमकी देने वाले लोगो के विरुद्ध एफआईआर संख्या-93/2018 के विरुद्ध धारा -66 आईटी एक्ट और 506 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया है। रक्षा मंत्री के दौरे के दौरान पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरु धारचूला में ही मौजूद रहे और रक्षा मंत्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। 

दरअसल यह सारा मामला बीते रविवार का है, जब किसी व्हाट्सएप ग्रुप में दो लोगो के बीच चैट में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की कथित ह्त्या की बात की जा रही थी। पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरु के खबर इंडिया टीवी डॉट कॉम से बात करते हुए कहा एक व्यक्ति ने चैट में लिखा ''मैं शूट करूंगा सीतारामन को, कल उसका आखिरी दिन होगा'' यह मैसेज रक्षा मंत्री की फोटो और नाम के साथ टैग करते हुए धमकी भरा मैसेज वायरल होते ही पुलिस ने एक आरोपी कमल धानिक पुत्र तारा सिंह निवासी मनकोट बंगापानी मवानी दवानी धारचूला को गिरफ्तार कर लिया। दूसरे आरोपी सुन्दर सिंह पुत्र नारायण सिंह निवासी बांसबगड़ दिल्ली के किसी होटल में काम करता है। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।  

हालांकि शुरूआती जांच में पुलिस को प्रथम द्दृष्टिया शराब के नशे में कथित धमकी भरे मैसेज व्हाट्सप्प ग्रुप में भेजने की बात सामने आई है। लेकिन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन से जुड़ा मामला होने की वजह से इस पूरे मामले के आरोपियों की कुंडली खुफिया एजेंसिया और पुलिस खंगालने में लगी हुई है कि कही इनका कोई आपराधिक कनेक्शन तो नहीं है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X