Friday, April 26, 2024
Advertisement

राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ के सीधे प्रसारण के लिए भाजपा दिल्ली भर में लगाएगी विशाल एलईडी स्क्रीन

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर पार्टी पूरे शहर भर में विशाल एलईडी स्क्रीन लगाएगी ताकि राजधानी के लोग इसका सीधा प्रसारण देख सकें।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2020 22:08 IST
Delhi BJP to install big screens across city for live telecast of Ram temple 'Bhumi Pujan'- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi BJP to install big screens across city for live telecast of Ram temple 'Bhumi Pujan'

नयी दिल्ली: दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर पार्टी पूरे शहर भर में विशाल एलईडी स्क्रीन लगाएगी ताकि राजधानी के लोग इसका सीधा प्रसारण देख सकें। उन्होंने कहा कि ‘भूमि पूजन’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मौजूद रहेंगे और यह एक ऐतिहासिक मौका होगा। 

उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता दीप प्रज्ज्वलित कर इस अवसर पर जश्न मनाएंगे। गुप्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘इस अवसर को आने वाली पीढ़ियां भी याद करेंगी और यह हमारा दायित्व बनता है कि हम इस ऐतिहासिक क्षण को गौरवशाली बना दें।’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रदेश भाजपा के नेता और कार्यकर्ता राजधानी की सभी 70 विधानसभा सीटों पर लोगों के साथ ‘‘भूमि पूजन’’ का विशाल एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण देखेंगे। 

उन्होंने कहा कि शाम को पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में दीप जलाएंगे और अपने पड़ोसियों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। प्रदेश भाजपा के महासचिव राजेश भाटिया ने कहा कि दिल्ली भाजपा इस दिन को उत्सव के रूप में मनाएगी और इसमें भारी संख्या में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करेगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘पांच अगस्त को, 500 सालों के बाद अयोध्या में राम मंदिर का सपना पूरा होने जा रहा है। हम दिल्ली के लोगों के साथ इस दिन को दिवाली की तरह मनाने की तैयारी कर रहे हैं।’’ श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने अयोध्या में भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है। न्यास के सदस्यों के अनुसार, राम मंदिर का निर्माण शुरू करने के वास्ते भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री के पांच अगस्त को अयोध्या का दौरा करने की उम्मीद है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement