Friday, April 26, 2024
Advertisement

CAA Protest LIVE: उत्तर प्रदेश में हुए बवाल में 6 लोगों की मौत, 50 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

भारत में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर शुक्रवार को भी विरोध प्रदर्शन हुआ। राजधानी दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हिंसा की खबरें आई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 20, 2019 20:06 IST

भारत में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर शुक्रवार को भी विरोध प्रदर्शन हुआ। राजधानी दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हिंसा की खबरें आई। मध्य दिल्ली में ऐतिहासिक जामा मस्जिद के पास हजारों लोगों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की भारी तैनाती के बीच प्रदर्शनकारियों ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ नारेबाजी करके अपना विरोध दर्ज कराया। दिल्ली पुलिस ने क्षेत्र में किसी भी प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। इसके बावजूद दिल्ली के जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च निकाला गया और  फिर पुलिस पर पत्थरबाजी हुई और गाड़ी में आगजनी की गई। पुलिस ने हिंसा को देखते हुए वॉटर कैनन का प्रयोग किया और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया।

Latest India News

Latest News Updates and Breaking News of December 20

Auto Refresh
Refresh
  • 7:58 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    गाजियाबाद में इंटरनेट सेवाएं शनिवार सुबह 10 बजे तक निलंबित रहेंगी साथ ही इलाके के सभी स्कूलों को बंद रखने का भी निर्देश दिया गया है।

  • 7:43 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    दिल्ली मेट्रो के जामा मस्जिद, जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशन को छोड़कर सभी स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार खोले गए हैं।

  • 7:29 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को बताया कि राज्य भर में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में आज 6 लोगों की मौत हो गई और 50 पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए।

  • 7:28 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उत्तर प्रदेश के मेरठ में खराब हालात, दो पुलिसकर्मियों को लगी गोली।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा ने दिल्ली के दरियागंज इलाके में हुई हिंसा पर कहा कि कई पुलिसकर्मी घायल हुए है। हमने प्रदर्शनकारियों पर हल्का बल और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। उनके ऊपर ना तो लाठीचार्ज किया गया और ना ही आंसू गैस के गोले छोड़े गए। हमने हिंसा में सम्मिलित कई लोगों को हिरासत में लिया है। 

  • 6:49 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हुई हिंसा में 3 इंस्पेक्टर, 5 सिपाही और 6 प्रदर्शनकारी हुए घायल हुए है। एक व्यक्ति की मौत की भी खबर है। इसके अलावा शुक्रवार को थाना रसुलपुर इलाके में भी हिंसा हुई है।

  • 6:47 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    कानपुर में हुई हिंसा में 12 प्रदर्शनकारी घायल हो गए जिसमें एक की हालत गंभीर है। इस हिंसा को लेकर पुलिस ने 25 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

  • 6:40 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    नागरिकता संशोधन कानून भेदभावपूर्ण है। नोटबंदी की तरह एक बार फिर एक-एक व्यक्ति को अपनी एवं अपने पूर्वजों की नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ेगा : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

     

  • 6:35 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    मोदी सरकार जनता की बात सुने, लोगों की आवाज दबा रही है केंद्र सरकार। सरकार के जनविरोधी फैसले से हिंसा हुई। छात्रों युवाओं के खिलाफ कदम उठा रही है सरकार: सोनिया गांधी

  • 6:33 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देश को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में लोगों को सरकार के गलत निर्णयों और नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज उठाने और अपनी चिंताओं को दर्ज करने का अधिकार है। 

  • 6:29 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    नागरिकता संशोधन कानून के रूल्स को तैयार किए जा रहा है, लोग अपने सुझाव दे सकते हैं। सुझाव कानून लागू करने के नियम को लेकर दिए जाएंगे ना कि कानून को लेकर। इसका ये मतलब नहीं कि एक्ट को लेकर कोई बदलाव होगा। नागरिकता कानून आर्टिकल 14 का उल्लंघन नहीं, क्योंकि इसका असर देश के मौजूदा नागरिकों पर नहीं।

  • 6:24 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर दिल्ली के दरियाजंग में हुई हिंसा के बाद भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है।

  • 6:23 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर दिल्ली के दरियागंज इलाके में प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।

  • 6:13 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    दिल्ली में फिर बड़ा तनाव, दरियागंज के पास आगजनी, पुलिस पर पत्थरबाजी।

  • 6:08 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    दिल्ली गेट पर पुलिस पर पत्थरबाजी, पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया।

  • 5:12 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बनासकांठा में पुलिस जीप को निशाना बनाने के आरोप में 3000 लोगों के ख़िलाफ मामला दर्ज। 22 लोगों के खिलाफ नामजद मामला। वड़गाम के MLA जिग्नेश मेवानी के करीबी अमरनाथ जनकु राम मुख्य आरोपी। दंगा भड़काने, तोड़फोड़, साजिश जैसी संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज।

  • 5:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ममता बनर्जी बोलीं- अटल जी कहते थे राज धर्म का पालन करो। जो राज धर्म का पालन नहीं करते अब देश में बैठे हैं।

  • 5:06 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ममता बनर्जी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, किया ये सवाल

    ममता बनर्जी ने CAA विरोधी एक रैली के दौरान कहा कि अगर CAB इतना अच्छा है तो प्रधानमंत्री  जी आपने वोट क्यों नहीं डाला? आप दो दिन संसद में थे, लेकिन जब आफने वोट नहीं डाला तो मुझे यह अंदाजा है कि आप भी इसे सपोर्ट नहीं करते। आप इसे रिजेक्ट कर दीजिए।

  • 4:36 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बहराइच में बवाल

  • 4:36 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मेरठ में भी हुआ बवाल

  • 4:23 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 3:56 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    BSR

    Image Source : INDIA TV
    बुलंदशहर में बवाल

  • 3:26 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    दिल्ली गेट, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर और जामिया मिलिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया।

  • 3:25 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गोरखपुर में हिंसक प्रदर्शन

  • 3:23 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बिहार में नहीं लागू की जाएगी NRC- नीतीश कुमार

  • 1:47 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    दिल्ली पुलिस के पीआरओ रंधावा भीड़ के बीच पहुंचे

  • 1:46 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    हैदराबाद में चार मीनार के पास प्रोटेस्ट शुरू

  • 1:40 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    नोएडा में धारा 144 लागू

  • 1:38 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी जामा मस्जिद पहुचे

  • 1:35 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    हैदराबाद में मक्का मस्जिद और चार मीनार के पास मुस्तैद पुलिस

    Hyderabad

    Hyderabad
    Hyderabad
    Hyderabad

  • 11:35 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आगरा में ट्रेन से टकराईं 15 गायें, कई गाड़ियां हुईं लेट

    आगरा: गुरुवार को नई दिल्ली जाने वाली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस से कम से कम 15 गायें टकरा गईं। यह हादसा आगरा में हुआ। ये गायें यहां के बरहन स्टेशन के समीप पटरी पर चर रही थीं और ट्रेन के करीब आते ही ये पटरियों पर पहुंच गईं। इस दुर्घटना के चलते करीब 13 पैसेंजर ट्रेनें और दो मालगाड़ी विलंबित हो गईं और लगभग दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, पिछले एक महीने में फिरोजाबाद और आगरा जिलों से 72 मवेशियों के इस तरह से दुर्घटनाग्रस्त होने की बात सामने आई है। इनमें से भी ज्यादातर दुर्घटनाएं अकेले फिरोजाबाद से थीं।

    फिरोजाबाद के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने कहा, "रेलवे अधिकारियों से मवेशियों के इस तरह से दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिलने पर हमने करीब 3,000 मवेशियों को जिले के 41 आश्रयों में स्थानांतरित कर दिया है। विभिन्न पुलिस स्टेशनों, तहसीलदारों, एसडीएम और नगर आयुक्त को पत्र भेजे गए हैं, ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि गायें रेलवे पटरी के समीप इस तरह से न घूमें।"

    उत्तर-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने कहा, "विशेष रूप से हावड़ा-दिल्ली और हावड़ा-मुंबई स्टेशनों के बीच पटरियों पर बाड़ लगाने के प्रस्ताव को दो महीने पहले मंजूरी दे दी गई थी और इस पर काम भी शुरू हो चुका है। हम जिला प्रशासनों से सहयोग का अनुरोध करते हैं, ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि रेल पटरियों के पास कोई कचरा नहीं फेंका जाए, क्योंकि इससे मवेशी आकर्षित होते हैं।" (IANS)

  • 9:06 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    नागरिकता कानून के खिलाफ आरजेडी ने कल बुलाया बंद

  • 9:02 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    रूस में गोलीबारी में एफएसबी अधिकारी की मौत

    रूस की राजधानी मास्को के मध्य में स्थित एफएसबी सुरक्षा सेवा के कार्यालय के निकट गुरूवार को हुई गोलीबारी में खुफिया सेवा के एक अधिकारी की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गए । अधिकारियों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एकमात्र हमलावर को मारा गिराया गया । घटनास्थल एक प्रमुख बाजार के पास है ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement