Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारी के लिए दिल्ली सरकार की घोषणा, शहीद होने पर मिलेंगे 1 करोड़

दिल्ली में कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे मेडिकल स्टाफ से लेकर सफाई कर्मचारी के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ी घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2020 14:49 IST
Corona Virus - India TV Hindi
Image Source : PTI Corona Virus 

दिल्ली में कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे मेडिकल स्टाफ से लेकर सफाई कर्मचारी के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ी घोषणा की है। यदि कोरोना से जंग में किसी भी कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है तो दिल्ली सरकार उसे 1 करोड़ रुपए देगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में काम कर रहा स्वास्थ्य कर्मी हो या सफाई कर्मी, सभी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। हम उनकी सुरक्षा के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं। ​लेकिन फिर भी कोई हादसा होता है तो दिल्ली सरकार उनकी मदद जरूर करेगी। 

बता दें कि दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रह हैं। यहां 12 घंटों में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 120 हो गए हैं। आज ही दिल्ली के स्टेट कैंसर हॉस्पिटल का एक डॉक्टर कोरोना से पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि इस डॉक्टर का भाई यूके से भारत आया था, बताया जा रहा है कि उसी से इन्फेक्ट हुआ है। इससे पहले भी कल दिल्ली के बाबरपुर इलाके में एक मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर के भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी। फिलहाल उन लोगों की पहचान की जा रही है जिन्होंने कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर से इलाज करवाया था। इसके अलावा दिल्ली के मौजपुर का एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उससे इलाज करवाने वाले 800 लोगों की जांच की गई थी। 

वहीं देश में कोरोना वायरस के मामलों में अब तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार पहली अप्रैल को लगभग 12 घंटे के अंदर ही 240 मामले बढ़ गए हैं। मंगलवार शाम तक देशभर में कुल 1397 मामले दर्ज किए गए थे लेकिन बुधवार दिन में यह बढ़कर 1637 हो गए हैं। इन मामलों में 38 मामले ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना वायरस की वजह से व्यक्ति की मृत्यु हुई है, हालांकि 132 मामले ऐसे भी हैं जो ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से यह आंकड़े दिए गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement