Friday, April 19, 2024
Advertisement

Delhi Coronavirus Cases: दिल्ली में अस्पताल के 2 डॉक्टरों सहित 18 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार ने केंद्र से कोरोना वारियर्स के लिए PPE किट की मांग की है और वो किट चीन से आ चुके हैं, उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार को जल्दी ही 2700 किट मिलने जा रहे हैं दिल्ली सरकार ने खुद भी किट मंगाए हैं। फिलहाल दिल्ली सरकार के पास 4 दिन का PPE किट का स्टॉक पड़ा हुआ है

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Published on: April 07, 2020 11:37 IST
Delhi coronavirus cases till April 7th morning - India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi coronavirus cases till April 7th morning 

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली कैंसर इंस्टिट्यूट के 2 डॉक्टरों सहित अस्पताल के 18 मेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं और दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 325 तक पहुंच गई है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस अभी लोकर स्प्रेड नहीं हुआ है यानि स्टेज 3 तक नहीं पहुंचा है।

सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के फिलहाल 2 मुख्य केंद्र हैं, पहला निजामुद्दीन और दूसरा दिलशाद गार्डन। कोरोना वायरस के इन दोनो मुख्य केंद्रों पर दिल्ली सरकार ज्यादा ध्यान दे रही है और इन दोनो जगहों पर रेंडम टेस्टिंग की योजना है जिसके लिए 1 लाख रैपिड टेस्टिंग किट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार ने केंद्र से कोरोना वारियर्स के लिए PPE किट की मांग की है और वो किट चीन से आ चुके हैं, उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार को जल्दी ही 2700 किट मिलने जा रहे हैं दिल्ली सरकार ने खुद भी किट मंगाए हैं। फिलहाल दिल्ली सरकार के पास 4 दिन का PPE किट का स्टॉक पड़ा हुआ है।

सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार को अगर 50000 किट मिल जाते हैं तो जरूरत आसानी से पूरी हो जाएगी। दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना की तैयारियों पर स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि फिलहाल दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 2500-2600  बेड सिर्फ कोरोना मरीजों के लिए डेडिकेट रखे गए हैं जो अभी के लिहाज से पर्याप्त लग रहे हैं, इसके अलावा दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों से भी बात की है और निजी अस्पताल भी इसके लिए तैयार हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement