Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: उत्तर प्रदेश के बाद दिल्ली में भी सील किए गए 20 इलाके, मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में भी 20 हॉट स्पॉट को चिन्हित कर उन्हें सील कर दिया गया है। इसके अलावा राजधानी में मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 08, 2020 21:14 IST
20 Coronavirus hotspots sealed in Delhi with immediate effect- India TV Hindi
Image Source : PTI 20 Coronavirus hotspots sealed in Delhi with immediate effect

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में भी 20 हॉट स्पॉट को चिन्हित कर उन्हें सील कर दिया गया है। सरकार ने किन इलाकों को सील किया है उनकी पूरी जानकारी अभीतक नहीं दी है। इसके अलावा दिल्ली में जो लोग एसेंशियल सर्विसेज या किसी भी काम के लिए घर से बाहर निकलते है उनको मास्क पहनना अब अनिवार्य होगा। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी दी। उन्होनें कहा कि सदर इलाके में कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं इसलिए इस क्षेत्र को सील कर दिया गया है। दिल्ली में कुल 20 हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए हैं, किसी को भी इन क्षेत्रों से प्रवेश करने या बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। 

उन्होनें कहा कि बाहर निकलने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना पड़ेगा। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने जिन क्षेत्रों को सील किया है वहां आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी को भी सुनिश्चित करेगी। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार के विभागों से कहा गया है कि वेतन के अलावा सभी प्रकार के खर्चों पर रोक लगाये। मौजूदा राजस्व स्थिति देखते हुए खर्चों में कटौती की आवश्यकता है। केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली के सभी सरकारी विभागों को सेलेरी के अलावा सभी खर्च रोकने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना और लॉकडाउन सम्बन्धी ख़र्चों के अलावा कोई अन्य खर्च केवल वित्त विभाग की अनुमति से ही किया जाएगा। रेवेन्यू की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सरकार को अपने ख़र्चों में भारी कटौती करनी होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement