Saturday, April 20, 2024
Advertisement

26 जनवरी को दंगाइयों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर किया था पथराव, सामने आया वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि अचानक भीड़ दिल्ली पुलिस मुख्यालय की गेट पर खड़े पुलिसकर्मियों की ओर बढ़ती हैऔर पथराव करने लगती है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 28, 2021 12:35 IST
26 जनवरी को दंगाइयों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर किया था पथराव, सामने आया वीडियो- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 26 जनवरी को दंगाइयों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर किया था पथराव, सामने आया वीडियो

नई दिल्ली: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में किसानों के भेष में घुसे दंगाइयों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर भी पथराव किया था।   दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान रूट डायवर्ट कर उपद्रवी दिल्ली में घुस गए। इसी दौरान दिल्ली पुलिस मुख्यालय गेट पर खड़े पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया। वीडियो में दिख रहा है कि अचानक भीड़ दिल्ली पुलिस मुख्यालय की गेट पर खड़े पुलिसकर्मियों की ओर बढ़ती और पथराव करने लगती है। हिंसक भीड़ को देखकर पुलिसकर्मी पुलिस मुख्यालय की गेट को बंद कर देते हैं। इस बीच भीड़ की तरफ से पुलिस पर पत्थर बरसाए जाते हैं। जैसे ही पत्थरों की बरसात शुरू होती है, वहां मौजूद पुलिसकर्मी इधर-उधर भागने लगते हैं। इसके साथ ही लाल किले के पास का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उपद्रव मचा रहे लोगों ने सुरक्षाकर्मियों की बस को घेर लिया और हुड़दंग मचा रहे हैं।

किसान नेताओं को नोटिस 

इस बीच ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किया है। इन नेताओं से दिल्ली पुलिस ने तीन दिनों में जवाब मांगा है। दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस के साथ हुए समझौते को तोड़ने के लिए योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस.राजेवाल समेत कम से कम 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने इन नेताओँ को 3 दिनों में जवाब देने के लिए कहा है। 

लुक आउट नोटिस 
इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने 35 से ज्यादा आरोपी किसान नेताओं के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने लुक आउट नोटिस इसलिए जारी किया है ताकि कोई भी आरोपी देश छोड़कर भाग न सके। इन सभी नेताओं के पासपोर्ट को जब्त किया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement