1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्‍ली सरकार रोज 4 लाख लोगों को खिलाएगी खाना, रोजाना 100 कोरोना मरीजों के उपचार की है तैयारी

दिल्‍ली सरकार रोज 4 लाख लोगों को खिलाएगी खाना, रोजाना 100 कोरोना मरीजों के उपचार की है तैयारी

मुख्यमंत्री ने बताया कि 100 अस्पतालों को एम्बूलेंस, वेंटीलेटर्स और मेडिकल स्टाफ के साथ पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2020 12:42 IST
Delhi govt to serve food to four lakh people daily, govt fully prepared to tackle situation- India TV
Delhi govt to serve food to four lakh people daily, govt fully prepared to tackle situation

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा है कि उनकी सरकार शनिवार से प्रतिदिन 4 लाख से अधिक गरीब और जरूरतमंदों को दो समय का खाना उपलब्‍ध कराएगी। उन्‍होंने कहा‍ कि यदि कोरोना वायरस सं‍क्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ती है तो इससे निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार पूरी तरह से तैयार है।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि यदि कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि होती है तो इस स्थिति में सरकार कैसे तैयार रहे इसके लिए 5 डॉक्‍टर्स की एक टीम बनाई गई थी, जिसने हमें महामारी से निपटने के लिए तैयारी करने में काफी मदद की।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्‍ली सरकार यदि प्रतिदिन 100 कोरोना मामले सामने आते हैं तो उसके लिए पूरी तरह से तैयार है। दिल्‍ली सरकार ने प्रतिदिन 1000 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आने की स्थिति में भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। मुख्‍यमंत्री ने बताया कि 100 अस्‍पतालों को एम्‍बूलेंस, वेंटीलेटर्स और मेडिकल स्‍टाफ के साथ पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है।

दिल्‍ली सरकार बेघर और जरूरतमंद लोगों को रहने के लिए स्‍थान उपलब्‍ध कराने के लिए 325 स्‍कूलों का उपयोग करेगी। यहां प्रतिदिन 4 लाख से अधिक लोगों दो समय का खाना उपलब्‍ध कराया जाएगा। इसकी शुरुआत शनिवार से होगी। केजरीवाल ने बताया कि शुक्रवार को दो लाख से अधिक लोगों को खाना उपलब्‍ध कराया जाएगा।  

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने अन्‍य सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को आश्‍वस्‍त किया है कि दिल्‍ली में रहने वाले प्रत्‍येक प्रवासी नागरिक का ख्‍याल दिल्‍ली सरकार द्वारा रखा जाएगा। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय राजधानी में रहने वाले प्रत्‍येक प्रवासी तक सहायता पहुंचाने की हम हर संभव कोशिश करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X