दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर यातायात बाधित, मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलटे

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच पटरी पर मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलट गए जिससे इस मार्ग पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 15, 2021 14:56 IST
दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर यातायात बाधित, मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलटे - India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर यातायात बाधित, मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलटे 

नई दिल्ली: दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच पटरी पर मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलट गए जिसकी वजह से इस रूट पर रेल यातायात बाधित हो गया है। फिलहाल इस मार्ग को चालू करने की पूरी कवायद रेलवे की तरफ से की जा रही है। रेल ट्रैक पर पलटी मालगाड़ी को ट्रैक से हटाकर उसे दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। इस घटना के बाद से दिल्ली से हावड़ा के बीच की ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रोक दी गई है। ट्रेनों का संचालन ठप होने से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवम शर्मा ने 'भाषा' को बताया कि शुक्रवार सुबह करीब सवा चार बजे कानपुर रेलवे स्टेशन से पचास किलोमीटर दूर अंबियापुर और रूरा के बीच गाजियाबाद से मुगलसराय जा रही खाली मालगाड़ी के 24 डिब्बे पलट गये। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन इससे दिल्ली-हावड़ा की अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक मालगाड़ी के डिब्बे पलटने के बाद वे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये और कुछ दूर तक पटरियां भी उखड़ गयी हैं। शर्मा ने बताया कि इस हादसे के कारण टुंडला-कानपुर मार्ग पर लोकल ट्रेनों और लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। शर्मा ने बताया कि वरिष्ठ रेल अधिकारियों की टीम सुबह से ही घटनास्थल पर तैनात है और आवागमन बहाल करने के प्रयास किये जा रहे हैं। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन