1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अब परिचालन की तैयारी में जुटी दिल्ली मेट्रो, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सीटों पर मार्किंग

अब परिचालन की तैयारी में जुटी दिल्ली मेट्रो, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सीटों पर मार्किंग

रेल सर्विस शुरू होने और एयर इंडिया की तरफ से हवाई सेवा की शुरुआत के ऐलान के बाद अब लॉकडाउन 4 में दिल्ली मेट्रो भी परिचालन शुरू कर सकती है। दिल्ली मेट्रो के अंदर चल रही तैयारियों को देखकर कम से कम ऐसा ही प्रतीत होता है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2020 23:26 IST
अब परिचालन की तैयारी में जुटी दिल्ली मेट्रो, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सीटों पर मार्किंग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अब परिचालन की तैयारी में जुटी दिल्ली मेट्रो, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सीटों पर मार्किंग

नई दिल्ली: रेल सर्विस शुरू होने और एयर इंडिया की तरफ से हवाई सेवा की शुरुआत के ऐलान के बाद अब लॉकडाउन 4 में दिल्ली मेट्रो भी परिचालन शुरू कर सकती है। दिल्ली मेट्रो के अंदर चल रही तैयारियों को देखकर कम से कम ऐसा ही प्रतीत होता है। दिल्ली मेट्रो में यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इसके लिए मेट्रो की सीटों पर मार्किंग भी की जा रही है। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो के 264 स्टेशनों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए मार्किंग की जा रही है।

मेट्रो की इस कवायद से ऐसा लग रहा है कि इन तैयारियों के पूरा हो जाने के बाद जल्द ही दिल्ली मेट्रो के परिचालन की भी घोषणा हो सकती है। वहीं दिल्ली मेट्रो का तकनीकी और इंजीनियरिंग विभाग भी सिग्नल और ट्रैक के साथ ही परिचालन संबंधी हर तरह की गतिविधियों की टेस्टिंग कर रहा है।

आपको बता दें कि दिल्ली की लाइफलाइन कही जानेवाली मेट्रो का परिचालन लॉकडाउन लागू होने के साथ ही बंद पड़ा हुआ है। अब जबकि लॉकडाउन में ढील दी जा रही है और लोग सीमित संख्या में दफ्तरों की ओर जाने लगे हैं, ऐसे में लोगों की परेशानियों को देखते हुए जल्द ही मेट्रो के परिचालन का ऐलान हो सकता है।

लेकिन इससे पहले कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य तमाम तरह के उपायों की तैयारियों के साथ ही मेट्रो का परिचालन शुरू हो सकता है। दिल्ली मेट्रो की तरफ से इस संबंध में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मेट्रो कोच को सैनिटाइज करने के साथ ही सीटों पर मार्किंग भी की जा रही है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X