1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना वायरस अनलॉक 3.0 का ऐलान, मेट्रो सेवा को लेकर बड़ी खबर

कोरोना वायरस अनलॉक 3.0 का ऐलान, मेट्रो सेवा को लेकर बड़ी खबर

कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन को हटाने के लिए अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। गाइडलाइन के मुताबिक, दिल्ली में मेट्रो सेवा फिलहाल 31 अगस्त तक नहीं चलेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2020 19:47 IST
Delhi Metro Service opening news- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi Metro Service opening news

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन को हटाने के लिए अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। गाइडलाइन के मुताबिक, दिल्ली में मेट्रो सेवा फिलहाल 31 अगस्त तक नहीं चलेगी। दिल्ली में 22 मार्च से मेट्रो सेवा बंद चल रही है। इसके अलावा सिनेमा, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल पर रोक जारी रहेगी। सामाजिक, राजनितिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों में भीड़ नहीं जुटा सकते, इसपर भी पाबंदी जारी रहेगी।

अब 5 अगस्त से जिम खुल सकेंगे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष पालन करना होगा। गाइडलाइन में नाइट कर्फ्यू खत्म किया गया है, अब रात में आने जाने पर पाबंदी नहीं है। हालांकि, मेट्रो रेल सेवा नहीं चलेगी। स्कूल, कॉलेज, मेट्रो, सिनेमाघरों के खुलने पर 31 अगस्त तक रोक रहेगी। हालांकि, 1 अगस्त से नाइट कर्फ्यू को हटाया जा रहा है। 

गाइडलाइन के मुताबिक सामाजिक, राजनितिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों में भीड़ नहीं जुटा सकते। सिनेमा, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल पर रोक लगी रहेगी। कंटेनमेंट जोन्स में 31 अगस्त 2020 तक लॉकडाउन की पाबंदियों में किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी। सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक या मनोरंजन से जुड़े आयोजनों पर रोक रहेगी।

आगामी 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जाएगा। 31 अगस्त तक स्कूल कॉलेज, कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे।  बता दें कि, Unlock 2 की अवधि 31 जुलाई को पूरी हो रही है। इसको देखते हुए 1 अगस्त से पहले केंद्र सरकार ने Unlock 3 के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X