1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में ऑड-ईवन के बावजूद प्रदूषण का स्तर बढ़ा, सरकार को और कदम उठाने की जरुरत

दिल्ली में ऑड-ईवन के बावजूद प्रदूषण का स्तर बढ़ा, सरकार को और कदम उठाने की जरुरत

दिल्ली में ऑड-ईवन जारी होने के बावजूद प्रदूषण का स्तर खतरनाक बना हुआ है। दोपहर 3 बजे के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स 243, आनंद विहार 280, नई दिल्ली अमेरिकी दूतावास 246 और जवाहरलाल नहरु स्टेडियम में प्रदूषण का स्तर 251 है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 11, 2019 16:56 IST
Delhi-NCR air quality- India TV Hindi
Delhi-NCR air quality

दिल्ली में ऑड-ईवन जारी होने के बावजूद प्रदूषण का स्तर खतरनाक बना हुआ है। दोपहर 3 बजे के पीएम 2.5 के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में 243, आनंद विहार 280, नई दिल्ली अमेरिकी दूतावास 246 और जवाहरलाल नहरु स्टेडियम में 251 बना हुआ है। दिल्ली में ऑड-ईवन योजना के छठे दिन शनिवार को इसके उल्लंघन को लेकर कुल 514 चालान जारी किए गए। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक यह जानकारी सामने आयी है। आंकड़ों में बताया गया है कि इनमें से 297 चालान दिल्ली यातायात पुलिस की टीमों ने जारी किए, जबकि परिवहन विभाग ने 161 और राजस्व विभाग ने 56 चालान जारी किए। 

4 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण-रोधी योजना, ‘सम-विषम योजना’ को लागू की गई। योजना 11 और 12 नवंबर को छोड़कर 15 नवंबर तक लागू रहेगी। यह सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक प्रभावी रहती है। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर श्रद्धालुओं के लिए बाधा मुक्त आवागमन सुनिश्चित करने के लिए 11 और 12 नवंबर को इसे लागू नहीं किया जाएगा। योजना के तहत, नियमों के उल्लंघन पर 4,000 रुपये का प्रावधान है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X