ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी-तूफान और बारिश के बाद मौसम ने ली करवट, बुधवार को भी तापमान में गिरावट की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी-तूफान और बारिश के बाद मौसम ने ली करवट, बुधवार को भी तापमान में गिरावट की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जबकि दिन में पारा सामान्य से छह डिग्री ऊपर रहा। मौसम विज्ञानियों ने रात में तूफान चलने और बिजली चमकने का पूर्वानुमान लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2019 22:41 IST
Thunderstorms in Delhi-NCR- India TV Hindi
Thunderstorms in Delhi-NCR

नयी दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार रात तेज आंधी तूफान और रुकरुक बारिश हुई। मौसम विभाग ने गुरुवार को बारिश का पूर्वानूमान लगाया था। इसके अलावा बुधवार को तापमान में गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिन में बादल छाये रहने और तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 

मौसम विभाग ने तापमान में बदलाव का कारण पश्चिमी विक्षोभ को बताया जिसका प्रभाव राष्ट्रीय राजधानी सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों पर पड़ेगा। आईएमडी के स्थानीय क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार नोएडा और गुड़गांव समेत दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आंधी चलने, बिजली गरजने और हल्की बारिश होने की संभावना है। 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जबकि दिन में पारा सामान्य से छह डिग्री ऊपर रहा। मौसम विज्ञानियों ने रात में तूफान चलने और बिजली चमकने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री दर्ज किया गया है जो सामान्य से छह डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है।’’ सुबह साढ़े आठ बजे तक 1.1 मिलीमीटर वर्षा हुई । मौसम विभाग ने शाम साढ़े पांच बजे तक 0.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की। आर्द्रता 83 और 47 फीसद के बीच रही। 

elections-2022