1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीरागढ़ी अग्निकांड: एक दमकलकर्मी की मौत, 12 लोगों को बचाया गया, आग पर पाया काबू

पीरागढ़ी अग्निकांड: एक दमकलकर्मी की मौत, 12 लोगों को बचाया गया, आग पर पाया काबू

दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में औद्योगिक क्षेत्र में एक बैटरी निर्माण इकाई में भीषण आग लगने और यहां हुए विस्फोट के बाद 12 लोगों को बचा लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 02, 2020 16:38 IST
Smoke billows from a battery factory after a blaze led...- India TV
Smoke billows from a battery factory after a blaze led to the collapse of the building where firefighters were dousing fire, at Peeragarhi in New Delhi

नई दिल्ली: दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में औद्योगिक क्षेत्र में एक बैटरी निर्माण इकाई में भीषण आग लगने और यहां हुए विस्फोट के बाद 12 लोगों को बचा लिया गया है। अभी भी बचावकार्य जारी है और अभी आग काबू में है। इस फैक्टरी में ओकाया कंपनी की बैटरी बनाई जाती थीं। दिल्ली फायर सर्विसेज ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। इस घटना में घायल हुए एक दमकल कर्मी की मौत हो गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''बेहद दुःख के साथ बताना पड़ रहा है कि लोगों को आग से बचाते-बचाते हमारा एक जांबाज शहीद हो गया। हमारे दमकलकर्मी जोखिम भरी परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों को बचाते हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।''

दिल्ली अग्निशमन सर्विस के साथ नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) की एक टीम ने भी घटना स्थल पर फंसे लोगों को बचाने की कोशिश की। वहीं, बचाए गए घायलों को पास के पश्चिम विहार स्थित एक निजी अस्पताल में ले जाया गया है।  यह जानकारी मौके पर मौजूद दिल्ली दमकल सेवा निदेशक अतुल गर्ग ने मीडिया को दी। उन्होंने कहा, "गुरुवार तड़के 4.23 बजे एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर मिली, उसी हिसाब से मौके पर दमकल की सात गाड़ियां भेजी गई थीं। हालांकि, आग लगने के बाद इमारत में अचानक विस्फोट हो गया, जिससे इमारत ढह गई।"

गर्ग ने कहा कि जब इमारत ढही तब अंदर लोग मौजूद थे। उनके साथ ही उन्हें बचाने के लिए घटना स्थल पर इमारत के अंदर गए दमकलकर्मी भी वहां फंस गए। फिलहाल आग में कितने लोग फंसे है इस बात की जानकारी नहीं है। दमकल विभाग की कुल 35 गाड़ियां मौके पर राहत व बचाव अभियान में लगी हुई थी।

घटनास्थल के आसपास मौजूद अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली के दूर दराज के अस्पतालों में आग से जले मरीजों को तुरंत प्राथमिक चिकित्सा देने के उद्देश्य से विशेषज्ञों को भी घटनास्थाल के पास मौजूद अस्पतालों में बुलवा लिया गया है। फिलहाल घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13