Friday, April 26, 2024
Advertisement

पश्चिम विहार केस: दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में मंगलवार को 12 साल की लड़की के साथ हुए यौन शोषण मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 06, 2020 23:34 IST
Delhi police arrests accused of sexual assault case of a 12-year-old girl in Pashchim Vihar area । प- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम विहार केस: दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में मंगलवार को 12 साल की लड़की के साथ हुए यौन शोषण मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई है और उसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी है। पुलिस ने अभी तक आरोपी की पहचान जाहिर नहीं की है। 

आपको बता दें कि बुरी तरह से जख्मी बच्ची को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल जाकर जख्मी बच्ची का हाल जाना और उसके परिजनों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हैवानियत भरी इस वारदात की जानकारी ने आत्मा को अंदर तक झकझोर दिया है। ऐसे दरिंदे अपराधियों का खुला घूमना बर्दाश्त के बाहर है।"

कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

इससे पहले दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने मामले की सीबीआई जांच और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उपराज्यपाल कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा। पुलिस के अनुसार लड़की पर यौन हमले के साथ ही उसके चेहरे तथा सिर पर भी धारदार हथियार से हमला किया गया। पश्चिम विहार में मंगलवार की शाम बच्ची खून से लथपथ मिली थी।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि लड़की पर इस जघन्य हमले से उन्हें बहुत दुख पहुंचा है। गुप्ता ने कहा, ‘‘मैंने पुलिस आयुक्त से बात की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि दोषियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। मैंने लड़की के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली और एम्स के अधिकारियों ने बताया कि उसकी हालत अब स्थिर है।’

 उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा पीड़ित के परिवार को वित्तीय मदद उपलब्ध कराएगी। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने एम्स में लड़की के परिजनों से मुलाकात की और मदद का आश्वासन दिया। दिल्ली महिला कांग्रेस की सदस्यों ने एम्स में केजरीवाल को काले झंडे दिखाए और नारेबाजी की। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement