Friday, April 26, 2024
Advertisement

26 जनवरी को लाल किले पर हिंसा: पुलिस ने दायर की चार्जशीट, दीप सिद्धू के अलावा कई बड़े किसान नेताओं के नाम

सूत्रों के अनुसार चार्जशीट में कई बड़े किसान नेताओं के नाम भी शामिल है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार (17 मई) को ही तीस हजारी अदालत में यह चार्जशीट दायर कर दी थी

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: May 21, 2021 21:15 IST
26 जनवरी को हुई हिंसा को...- India TV Hindi
Image Source : PTI 26 जनवरी को हुई हिंसा को लेकर पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला पर हुई हिंसा को लेकर तीस हजारी अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने दीप सिद्दू, इकबाल सिंह, मनिंदर मोनी और खेमप्रीत सहित 16 लोगों को आरोपी बनाया है। दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में आरोपियों के ऊपर देशद्रोह, दंगा करना, हत्या की कोशिश और डकैती जैसी गंभीर धाराएं लगाई है। 

दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि चार्जशीट में दीप सिद्धू और लखा सिधाना लाल किले की हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता है। इतना ही नहीं सूत्रों के अनुसार चार्जशीट में कई बड़े किसान नेताओं के नाम भी शामिल है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार (17 मई) को ही तीस हजारी अदालत में यह चार्जशीट दायर कर दी थी । पुलिस सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट करीब 3000 पेज की है जिसमें से 250 पेज में ऑपरेशनल पार्ट है और इसी ऑपरेशनल पार्ट में यह लिखा है कि कैसे इस पूरी साजिश को रचा गया और फिर अंजाम दिया गया। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में लखा सिधाना सहित 6 अन्य आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं।दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली और लाल किले में हुई इस हिंसा को लेकर कुल 48 मुकदमे दर्ज किए थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये सभी मुकदमे दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच , स्पेशल सेल और लोकल पुलिस ने दर्ज किए थे।  जिनमें 150 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। इन्ही 43 मुकदमों में से यह एक मुकदमा है जिसमें दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है। 

26 जनवरी को किसान रैली के नाम पर हिंसक भीड़ लाल किले में घुस गई थी और वहां पर तोड़ फोड़ की थी तथा सुरक्षाबलों के साथ हाथापायी भई की गई थी। इतना ही नहीं, कई ऐसे वीडियो वायरल हुए थे जिनमें देखा जा रहा था कि हिंसक भीड़ पुलिस कर्मियों की लाठी, डंडों और पत्थरों से पिटाई करती हुई नजर आई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement