Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस के दावे पर आइशी घोष ने कहा-'मेरे पास भी सबूत है, मुझपर भी हमला हुआ'

दिल्ली पुलिस द्वारा जवाहरलाल यूनिवर्सिटी परिसर में हुई हिंसा के संदिग्धों की पहचान करते हुए तस्वीर जारी करने के सवाल पर जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि मेरे पास भी सबूत है कि मुझपर हमला हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 10, 2020 17:53 IST
Aishe Ghosh JNU Student Union President- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aishe Ghosh JNU Student Union President

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस द्वारा जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी परिसर में हुई हिंसा के संदिग्धों की पहचान करते हुए तस्वीर जारी करने के सवाल पर जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि मेरे पास भी सबूत है कि मुझपर हमला हुआ। उन्होंने कहा कि मुझे सस्पेक्ट बनाकर दिल्ली पुलिस चीजों को घुमा रही है, ये गलत है, उनके पास सबूत भी रहना चाहिए। आइशी घोष ने एचआरडी मंत्रालय के अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद मीडिया से बात कर रही थीं। जब उनसे दिल्ली पुलिस के दावों को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस कोई ठोस सबूत तो दे। जो सबूत दिल्ली पुलिस दे रही है उसके बारे में पहले ही कई बार सफाई दे चुकी हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई घटना के संदिग्धों को पहचानने का दावा करते हुए कई तस्वीर जारी की थी। इन संदिग्धों में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष का भी नाम है। 

कुलपति के इस्तीफे की अपनी मांग पर हम कायम हैं : जेएनयू छात्रसंघ 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ ने कहा है कि वह कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाए जाने की अपनी मांग पर कायम है लेकिन फीस वृद्धि के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन को वापस लेना है या नहीं इस पर बाद में फैसला लिया जाएगा। छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात के बाद यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रसंघ ने उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा शुरू की गई प्रॉक्टोरियल जांच में मंत्रालय से दखल की मांग की है।

उन्होंने कहा, “जेएनयू के कुलपति के इस्तीफे की हमारी मांग कायम है। हम सलाहकारों और पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाएंगे और फैसला करेंगे कि प्रदर्शन वापस लेना है या नहीं। हमनें अपनी बात रख दी है और अंतिम फैसले के लिये मंत्रालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।” 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement