Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल्ली की हवा फिर हो सकती है बदतर, कारखानों को बंद करने के निर्देश

पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने मंगलवार को कहा कि शहर की हवा की गुणवत्ता बदतर हो सकती है और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों व कारखानों को बंद करने व जब्त करने के उपाय जारी रखने के निर्देश दिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 21, 2017 23:37 IST
Delhi Air Quality- India TV Hindi
Delhi Air Quality

नई दिल्ली: पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने मंगलवार को कहा कि शहर की हवा की गुणवत्ता बदतर हो सकती है और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों व कारखानों को बंद करने व जब्त करने के उपाय जारी रखने के निर्देश दिए। पर्यावरण विभाग के सचिव केशव चंद्र को लिखे एक पत्र में हुसैन ने कहा कि हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, लेकिन यह अस्थायी है और रपटों के मुताबिक, यह आने वाले दिनों में बदतर हो सकती है।

मंत्री ने केशव चंद्र को सर्दियों के मौसम में सड़कों की वैक्यूम सफाई व मशीनीकृत सफाई सहित कई अन्य उपायों को जारी रखने का निर्देश दिया।दूसरे कदमों के तहत धूल को रोकने के लिए पानी का छिड़काव, प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर रोक व प्रदूषण वाले कारखानों को बंद करना शामिल है।

इस कदम के तहत, रैन बसेरों में अलाव की जगह गर्मी के लिए दूसरे इंतजाम किए जाने की बात कही गई है।इसके अलावा पटाखों के इस्तेमाल को रोकने व इसके उल्लंघन पर परिसर के मालिक को जिम्मेदार ठहराए जाने की बात शामिल है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement