Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली हिंसा: समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने पुलिस के लिए किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल

समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र विधानसभा में विधायक अबू आजमी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा भाजपा चुनाव हारी तो दंगा करवा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 28, 2020 18:07 IST
Abu Azmi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER File Photo

मुंबई। दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में हुई हिंसा को लकेर समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र विधानसभा में विधायक अबू आजमी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा भाजपा चुनाव हारी तो दंगा करवा दिया। अबू आजमी ने दिल्ली पुलिस पर भी आरोप लगाया और आपत्तिजनकर शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि पुलिस तमाशबीन बनी रही, खुद डंडे लेकर लोगों से पूछा कौनसी आजादी चाहिए, ऐसे **&^% को 20 साल जेल भेज देना चाहिए। आपको बता दें कि अबू आजमी ने दंगा पीड़ित हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 15 लाख मुआवजा देने की मांग की है।

दिल्ली हिंसा के लिए भाजपा जिम्मेदार: अखिलेश     (भाषा)

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गुरुवार को दिल्ली दंगों के लिये भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यही उसका गुजरात मॉडल है। जो नफरत फैलाने का काम करता है।

उन्होंने कहा, ''जब अमेरिकी राष्ट्रपति वहां आये हुये थे और एक लाख से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे तब दंगा कैसे हो गया। अगर सरकार और पुलिस चाहती तो कभी दंगे नहीं होते। यह उनकी नाकामी है कि वह दिल्ली में दंगों पर नियंत्रण नहीं कर पाये।''

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री में राजनीतिक मर्यादा नहीं है, वह जो भाषा बोलते हैं, वह लोकतंत्र में किसी चुने हुये प्रतिनिधि की नहीं हो सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement