Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली से पकड़े गए ISIS के आंतकी से बरामद हुई हथियार और अन्य सामान की पूरी डिटेल

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस आतंकी के पास से दो प्रेशर कुकर, 30 बोर की एक पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस और मोबाइल फोन बरामद हुआ है। आतंकी ने कुछ राउंड पुलिस पर फायरिंग भी की थी।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: August 22, 2020 12:13 IST
Details of arms and other items recovered from ISIS terrorist caught from Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Details of arms and other items recovered from ISIS terrorist caught from Delhi

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस आतंकी के पास से दो प्रेशर कुकर, 30 बोर की एक पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस और मोबाइल फोन बरामद हुआ है। आतंकी ने कुछ राउंड पुलिस पर फायरिंग भी की थी। इसकी उम्र 30 साल है और यह हार्ड कोर ट्रेंड आतंकी है। इसने उत्तराखंड समेत तीन चार अपने ठिकाने बताए है, उसी हिसाब से रेड्स हो रही है। जानकारी के मुताबिक हरकत उल हर्ब से इसका संबन्ध नही है। इसके निशाने पर कौन कौन था इसकी पूछताछ जारी है। सूत्रों के मुताबिक बड़ी साजिश रची गई थी।

ये ISIS का मुख्य आतंकी

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक ये आईएसआईएस का मुख्य आतंकी है। ये उनसे प्रेरित आतंकी नही है। इसने उत्तराखंड समेत तीन चार अपने ठिकाने बताए है, उसी हिसाब से रेड्स हो रही है। जानकारी के मुताबिक हरकत उल हर्ब से इसका संबन्ध नही है। यह हार्डकोर आतंकी है जो रेकी करने आया था। इसके निशाने पर कौन कौन था इसकी पूछताछ जारी है। सूत्रों के मुताबिक बड़ी साजिश रची गई थी।

आतंकी का नाम अबू यूसुफ

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ है। बताया जा रहा है कि आतंकी के निशाने पर एक महत्वपूर्ण शख्सियत थी। अबू युसूफ के साथ एक और आतंकी था, जो फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

पुलिस की छापेमारी जारी

दिल्ली पुलिस का कहना है कि आईएसआईएस के आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करना का प्लान बना रहे थे। लोन वुल्फ अटैक का प्लान था। कई जगह की आतंकी ने रेकी की थी। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली कुछ लोग अबू यूसुफ को संसाधन मुहैया करा रहे थे, उनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement