Friday, May 03, 2024
Advertisement

हिरासत में लिये गये उमर अब्दुल्ला को हरि निवास से दूसरे घर में शिफ्ट किया जाएगा

पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को राज्य में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के निरस्त किये जाने के बाद एहतियातन हिरासत में लिये जाने के 163 दिन बाद उनके आधिकारिक आवास के पास स्थित एक घर में स्थानांतरित किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2020 23:40 IST
उमर अब्दुल्ला- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर: पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को राज्य में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के निरस्त किये जाने के बाद एहतियातन हिरासत में लिये जाने के 163 दिन बाद उनके आधिकारिक आवास के पास स्थित एक घर में स्थानांतरित किया जाएगा। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उमर को वर्तमान में हरि निवास में रखा गया है, गुरुवार को उन्हें स्थानांतरित किये जाने की संभावना है क्योंकि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की योजना घाटी का दौरा करने आ रहे केंद्र सरकार के मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के लिए हरि निवास का उपयोग करने की है। 

अधिकारियों ने बताया कि उमर को जिस घर में स्थानांतरित किया जाएगा, वह उनके सरकारी आवास के नजदीक है। रेल मंत्री पीयूष गोयल, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी समेत केंद्र सरकार के मंत्रियों की एक टीम जल्द ही घाटी का दौरा करने वाली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement