Thursday, April 25, 2024
Advertisement

निजामुद्दीन से मुंबई के धारावी लौटे थे 10 जमाती, फिर वहां से केरल गए

पुलिस सुत्रों के मुताबिक, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामील हुए 10 लोग 6 दिनों तक मुंबई के धारावी में थे। इस दौरान यह सभी 4 अलग-अलग जगहों पर रुके थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 04, 2020 13:23 IST
dharavi, coronavirus cases, hazrat nizamuddin - India TV Hindi
dharavi coronavirus cases hazrat nizamuddin connection

नई दिल्ली। पुलिस सुत्रों के मुताबिक, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामील हुए 10 लोग 6 दिनों तक मुंबई के धारावी में थे। इस दौरान यह सभी 4 अलग-अलग जगहों पर रुके थे। धारावी में रहने वाले जिस 56 साल के व्यक्ती की मौत हुई है, उससे भी तबलीगी जमात के ये लोग मिले थे। 23 मार्च के बाद यह सभी केरल चले गए। धारावी में जिन-जिन जगहों पर मरकज के लोग गए थे वहां की जानकारी पुलिस जुटा रही है। 

Related Stories
Nagpur Coronavirus Update Section 10 of Infectious Disease Control Act 1897 applied - India TV Hindi

Coronavirus updates: नागपुर में घर से निकलने पर होगी जेल, संक्रामक रोग नियंत्रण अधिनियम 1897 की धारा 10 लागू

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस का मरीज मिलने के बाद प्रशासन समेत लोगों में हड़कंप मच गया है। तबलीगी जमात के बाद इस कालोनी ने सभी की नींद उड़ा दी है। आपको बता दें कि धारावी एशिया की सबसे बड़ी स्‍लम कॉलोनी है। करीब 520 एकड़ में फैले इस स्‍लम इलाके में करीब सात लाख लोग रहते हैं। यह इलाका इतना सघन है कि यदि कोई अनजान आदमी इसमें घुस जाए तो शायद दिनभर में भी यहां से नहीं निकल सकेगा। इसीलिए धारावी दुनिया के सबसे सघन इलाकों में गिना भी जाता है।

महाराष्ट्र में 490 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि मुंबई में 279 कोरोना के मामले सामने आए हैं। देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र से ही सामने आए हैं। महाराष्ट्र में ही अबतक कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement