Monday, May 06, 2024
Advertisement

इंदौर में 14 नए कोरोना वायरस मामले अबतक 30 की हो चुकी है मौत, मध्य प्रदेश में कुल 483 केस

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 483 मामलों में 40 केस ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश के कुल 40 में से 30 लोगों की मृत्यु अकेले इंदौर शहर में ही हुई है

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: April 11, 2020 11:16 IST
District wise coronavirus cases in Madhya Pradesh including Indore and Bhopal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV District wise coronavirus cases in Madhya Pradesh including Indore and Bhopal

भोपाल। मध्य प्रदेश का इंदौर शहर राज्य में कोरोना वायरस का मुख्य केंद्र बना हुआ है। शनिवार को इंदौर में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद शहर में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 249 तक पहुंच गया है। मध्य प्रदेश में अबतक सामने आए कोरोना वायरस के कुल मामलों में लगभग 52 प्रतिशत मामले अकेले इंदौर के ही है। मध्य प्रदेश में अबतक कोरोना वायरस के कुल 483 मामले सामने आ चुके हैं।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 483 मामलों में 40 केस ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश के कुल 40 में से 30 लोगों की मृत्यु अकेले इंदौर शहर में ही हुई है। पिछले 24 घंटे में ही इंदौर शहर में 7 लोगों की मृत्यु हो गई है। पुरे मध्य प्रदेश के 20 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुके हैं।

मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद अगर कोई जिला कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित है तो वह भोपाल है। भोपाल में अबतक 119 कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं और 1 व्यक्ति की मौत हुई है। इनके अलावा ज्यादा मामले जिन जिलों में हैं उनमें उज्जैन में 15, खारगौन तथा मुरैला और बड़वाली में 14-14, जबलपुर में 9 तथा ग्वालियर में 6 मामले पाए गए हैं।

हालांकि पूरे मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अबतक 37 लोग ठीक भी हो चुके हैं, इंदौर में 29 लोग ठीक हुए हैं जबकि जबलपुर में 3, भोपाल और ग्वालियर में 2-2 तथा शिवपुरी में 1 व्यक्ति ठीक हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement