1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देश भर में आज से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, जानिए किन-किन राज्यों ने दी अनुमति

देश भर में आज से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, जानिए किन-किन राज्यों ने दी अनुमति

हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में 28 मई से उड़ानों का संचालन शुरू होगा। वहीं आंध्र प्रदेश में 26 मई से आपरेशन की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र के अन्य हवाई अड्डों पर एक तिहाई क्षमता के साथ आपरेशन शुरू होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 25, 2020 9:20 IST
Domestic Flight service resumes from Monday these state give permission - India TV Hindi
Domestic Flight service resumes from Monday these state give permission 

कोरोना संकट के बीच देश भर में आज से घरेलू उड़ानें शुरू हो चुकी हैं। मुंबई एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस से पहली फ्लाइट पटना के लिए 6.45 सुबह को रवाना हुई और इंडिगो एयरलाइंस की ही फ्लाइट लखनऊ से सुबह 8.20 पर मुंबई लैंड करेगी। ​नागरिक उड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार रात ट्वीट बताया कि दिन भर चली बातचीत के बाद लगभग सभी राज्यों ने उड़ानों के लिए अनुमति दे दी है। महाराष्ट्र सरकार ने पहले किसी भी फ्लाइट के लिए अनुमति नहीं दी थी। वहीं अब महाराष्ट्र 25 उड़ान भरने और 25 विमानों के उतरने के लिए तैयार हो गया है। वहीं चेन्नई हवाई अड्डे पर 25 विमानों को उतरने की अनुमति है। हालांकि यहां से उड़ान भरने के लिए कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है। 

इसके साथ ही कई राज्यों ने अपने राज्य में विमानों के संचालन की अनुमति दी है। हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में 28 मई से उड़ानों का संचालन शुरू होगा। वहीं आंध्र प्रदेश में 26 मई से आपरेशन की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र के अन्य हवाई अड्डों पर एक तिहाई क्षमता के साथ आपरेशन शुरू होगा। आंध्र प्रदेश के अनुसार सीमित संख्या में 26 मई से उड़ानों को मंजूरी दी जाएगी। 

इधर उत्तर प्रदेश सरकार ने एयरपोर्ट से आने वाले नागरिकों के लिए एसओपी जारी की है। इसके तहत उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारन्टीन जरूरी होगी। वहीं जो लोग छोटी अवधि के लिए यूपी आ रहे हैं तो उन्हें भी सरकार को पूरी सूचना देनी होगी। ओडिशा सरकार ने भी हवाई अड्डों के लिए एसओपी जारी कर दी है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X