1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. DRI ने 48 घंटों में जब्त किया 100 किलोग्राम से ज्यादा सोना, 7 गिरफ्तार

DRI ने 48 घंटों में जब्त किया 100 किलोग्राम से ज्यादा सोना, 7 गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय ने 48 घंटों के अंदर तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपये का सोना सीज किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2018 7:25 IST
DRI seizes more than 100 kg smuggled gold within 48 hours | Pixabay- India TV Hindi
DRI seizes more than 100 kg smuggled gold within 48 hours | Pixabay

नई दिल्ली: राजस्व खुफिया निदेशालय ने 48 घंटों के अंदर तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपये का सोना सीज किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने पिछले 48 घंटों में नई दिल्ली से लेकर चेन्नई तक कई अलग-अलग शहरों पर छापेमारी करके 100 किलोग्राम से ज्यादा सोना जब्त किया है। सरकारी बयान में शनिवार को यह जानकारी दी गई है।

बयान में कहा गया है कि जमीनी सरहद से पड़ोसी देशों से तस्करी करके लाए गए सोने की 55 छड़ें जब्त की गई। प्रत्येक छड़ का वजन एक किलोग्राम है। DRI के अधिकारियों ने बताया कि 26 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी के पास एक गाड़ी से जा रहे दो व्यक्तियों के पास से यह सोना जब्त किया है। इसमें कहा गया है कि इन छड़ों पर चीन और ऑस्ट्रेलिया में निर्माण की विशिष्ट मुहर लगी हुई है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं राष्ट्रीय राजधानी में चलाए गए अभियान में, DRI के अधिकारियों ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 34 किलोग्राम सोने की 34 छड़ें जब्त किया है। DRI ने बयान में कहा कि ऐसी आशंका है कि इस सोने को पड़ोसी देशों से जमीन की सीमा के जरिए लाया गया है। इस बाबत एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार भी किया गया है। तस्करी कर लाया गया सोना चीन और स्विस निर्मित है।

देश के विभिन्न हिस्सों में बीते 48 घंटों में 4 अन्य अभियानों में DRI ने चेन्नई, बेंगलुरु, मदुरै और इंदौर के हवाई अड्डों पर कोलंबो और सिंगापुर से आई उड़ानों के जरिए भारत में तस्करी किए गए 13 किलोग्राम सोने को जब्त किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X