Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मिजोरम में 5.1 तीव्रता के भूंकप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

मिजोरम में रविवार को तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.1 तीव्रता मापी गई है। भूकंप का केंद्र आइजोल के 25 किमी पूर्व-उत्तर पूर्व में था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 21, 2020 17:50 IST
Earthquake magnitude of 5.1 Richter scale, occurred 25 km east-northeast of Aizawl, Mizoram- India TV Hindi
Image Source : FILE Earthquake magnitude of 5.1 Richter scale, occurred 25 km east-northeast of Aizawl, Mizoram

आइजोल: मिजोरम में रविवार को तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.1 तीव्रता मापी गई है। भूकंप का केंद्र आइजोल के 25 किमी पूर्व-उत्तर पूर्व में था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी जानकारी दी। इससे पहले बृहस्पतिवार शाम को भी पूर्वोत्तर राज्यों में मध्यम तीव्रता वाले भूकंप का झटका महसूस किया गए थे जिसकी तीव्रता पांच थी। क्षेत्रीय भूगर्भ गतिविधि अध्ययन केंद्र के एक अधिकारी ने बताया था कि भूकंप का यह झटका रात साढ़े सात बजे 80 किलोमीटर की गहराई में महसूस किया गया था। अधिकारी ने बताया था कि भूकंप शिलांग के अलावा पूर्वोत्तर राज्यों के सभी बड़े शहरों में महसूस किया गया। राज्य पुलिस ने बताया कि मेघालय में इस भूकंप के कारण फिलहाल किसी नुकसान की खबर नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement