Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus के मद्देनजर सबरीमला मंदिर में व्यापक एहतियाती उपाय किए गए

केरल में वार्षिक मंडलम-मकरविलाक्कु सीजन के लिए सबरीमला स्थित भगवान अय्यप्पा मंदिर के खुलने में सिर्फ एक दिन रह गया है और ऐसे में केरल सरकार ने कहा है कि मंदिर में दर्शन की व्यवस्था के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 14, 2020 18:18 IST
Elaborate precautionary measures in Sabarimala in view of COVID-19- India TV Hindi
Image Source : PTI Elaborate precautionary measures in Sabarimala in view of COVID-19

तिरुवनंतपुरम: केरल में वार्षिक मंडलम-मकरविलाक्कु सीजन के लिए सबरीमला स्थित भगवान अय्यप्पा मंदिर के खुलने में सिर्फ एक दिन रह गया है और ऐसे में केरल सरकार ने कहा है कि मंदिर में दर्शन की व्यवस्था के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। कोविड-19 से संक्रमित किसी भी व्यक्ति को तीर्थयात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसके लिए पर्याप्त जांच की व्यवस्था की गई है।

Related Stories

मंदिर में अंतिम तैयारियों की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद प्रदेश सरकार के मंत्री कदकम्पल्ली सुरेंद्रन ने कहा कि संपूर्ण तीर्थयात्रा इस बार डिजिटल कतार प्रणाली के माध्यम से होगी, ताकि सामान्य रूप से भारी भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

महामारी के मद्देनजर सुचारू रूप से तीर्थयात्रा सुनिश्चित करने के लिए सरकार द्वारा किए गए विभिन्न उपायों का उल्लेख करते हुए सुरेंद्रन ने कहा कि तीर्थ यात्रा पर जानने वाले प्रत्येक तीर्थयात्री को पिछले 24 घंटों के भीतर की कोविड-19 जांच की निगेटिव रिपोर्ट वाला प्रमाणपत्र साथ रखना होगा। 

यात्रा शुरू करने से पहले भक्तों की जांच करने में मदद के लिए आधार शिविर पम्पा और नीलक्कल में कोविड-19 जांच बूथ स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग द्वारा तिरुवनंतपुरम, तिरुवल्ला, चेंगन्नूर और कोट्टायम के सभी बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों सहित विभिन्न केंद्रों पर एंटीजन जांच की व्यवस्था की जाएगी, जहां तीर्थयात्री भगवान अय्यप्पा मंदिर जाने के लिए पहुंचते हैं। मंदिर में दर्शन के समय सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement