1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सबरीमला विवाद: यूके ने पर्यटकों के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, राज्‍यपाल ने केंद्र को दी स्थिति की जानकारी

सबरीमला विवाद: यूके ने पर्यटकों के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, राज्‍यपाल ने केंद्र को दी स्थिति की जानकारी

सबरीमला विवाद को लेकर केरल में हिंसक घटनाओं का दौर जारी है। राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों में दुकानों में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। इसी बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 06, 2019 10:10 IST
Sabrimala- India TV
Image Source : PTI Sabrimala

सबरीमला विवाद को लेकर केरल में हिंसक घटनाओं का दौर जारी है। राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों में दुकानों में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। इसी बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को सतर्क रहने और भीड़ से बचने की सलाह दी है। सबरीमला मंदिर में दो महिलाओं द्वारा प्रवेश किए जाने के बाद भड़की हिंसा के संबंध में राज्यपाल न्यायमूर्ति पी सदाशिवम ने शनिवार को राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति से केंद्र को अवगत कराया। 

सदाशिवम ने ट्वीट किया, ‘‘केरल में पिछले दो दिन की कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी।’’ राज भवन सूत्रों ने बताया कि चेन्नई में मौजूद राज्यपाल ने राजनाथ को फोन पर हालात की जानकारी दी। गुरूवार को कुछ संगठनों की ओर से बुलाए गए 12 घंटे के बंद के दौरान राज्य में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। इसके बाद सदाशिवम ने मुख्यमंत्री पी. विजयन से ‘‘जल्द से जल्द’’ रिपोर्ट मांगी थी। उन्होंने हर वर्ग के लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की थी। 

ब्रिटेन ने दी भीड़ भरे स्‍थानों पर न जाने की सलाह 

केरल में यह मौसम पर्यटन कारोबार के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण होता है। लेकिन इस बार राजनीतिक और धार्मिक विवाद के चलते पर्यटन कारोबार पर भी असर पड़ता दिख रहा है। इस बीच यूनाइटेड किंगडम ने अपने देश के नागरिकों से सतर्क रहने को का है। ब्रिटेन ने नागरिकों से कहा है कि वे बाहर घूमते वक्‍त सतर्क रहें और जितना हो सके भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X