Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के कोरबा में खेत से घर जा रही महिला की हाथी के हमले में मौत

घटना के बारे में जानकारी देते हुए सूरजपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत झींगा गांव में हाथी के हमले में किउली बाई (55) की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 04, 2020 14:11 IST
Elderly Woman Killed, Elderly Woman Killed Elephant, Woman Killed Elephant- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हाथी के हमले में खेत से लौट रही एक महिला की मौत हो गई है।

कोरबा: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हाथी के हमले में खेत से लौट रही एक महिला की मौत हो गई है। घटना के बारे में जानकारी देते हुए सूरजपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत झींगा गांव में हाथी के हमले में किउली बाई (55) की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम किउली बाई गांव की अन्य महिलाओं के साथ खेत में रोपा लगाकर घर लौट रही थीं।

दंतैल हाथी से हुआ सामना

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, खेत से घर लौटने के दौरान किउली बाई का सामना एक दंतैल हाथी से हो गया। हाथी को देखकर अन्य महिलाएं वहां से भाग गए गईं लेकिन किउली बाई भागने में असफल रही। हाथी ने मौके पर ही किउली बाई को कुचलकर मार डाला। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए तथा शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

परिजनों को मिलेगा मुआवजा
अधिकारियों ने बताया कि मृतका के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि 25 हजार रुपये दी गई है, शेष 5.75 लाख रुपये नियमानुसार सभी अपौचारिकता पूर्ण होने के बाद परिजनों को दे दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 13 हाथियों के एक दल विचरण कर रहा है। ग्रामीणों को दल से दूर रहने की सलाह दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement