1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ENCOUNTER, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ENCOUNTER, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रहे मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए हैं।

Manzoor Mir Manzoor Mir
Updated on: June 07, 2020 17:11 IST
Encounter started between Militants and security forces in Shopian Jammu and Kashmir - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Encounter started between Militants and security forces in Shopian Jammu and Kashmir 

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रहे मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में पुलिस, सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स के जॉइंट ऑपरेशन में ये कामयाबी हाथ लगी है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये आतंकी किस संगठन से जुड़े हुए थे। इस बीच, एहतियात के तौर पर शोपियां और कुलगाम जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ज़ैनपोरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की 178 बटालियन की संयुक्त टुकड़ियों ने शोपियां में एक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई और मुठभेड़ में 3 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। 

कठुआ में इंटरनेशनल बॉर्डर पर करोल मटराई और चंदवा में पाक ने गोलीबारी की

पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास स्थित अग्रिम चौकियों और गांवों पर अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि करोल मटराई और चंदवा में सीमा पार से गोलीबारी देर रात करीब 12.45 बजे शुरू हुई। सीमा की निगरानी कर रहे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी तड़के तीन बजे तक जारी रही लेकिन भारतीय पक्ष की ओर से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। गोलीबारी से सीमावर्ती इलाके निवासियों में दहशत फैल गई, जो अपनी सुरक्षा के लिए भूमिगत बंकरों में रात बिताने को मजबूर हुए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X